MP News: मध्य प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग में कार्यरत रमेश हिंगोरानी के घर लोकायुक्त की रेड में करोड़ों रुपये की काली कमाई का खुलासा हुआ है. शिक्षा संचालनालय में पदस्थ जूनियर ऑडिटर हिंगोरानी की अब तक 90 करोड़ रुपए से अधिक की चल-अचल संपत्ति खुलासा हो चुका है. रियल स्टेट और ब्याज कारोबार से भी जुड़े तार मिले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकायुक्त की 6 टीम बुधवार सुबह 5 बजे हिंगोरानी के बैरागढ़ स्थित आवास और अन्य 6 ठिकानों पर पहुंची. लोकायुक्त को देर रात 12 बजे तक चली कार्रवाई में एक-एक किलो से ज्यादा सोने-चांदी के जेवरात, हीरे, लाखों रुपए कैश, प्रॉपर्टी के कागजात और कई लग्जरी कारें मिली हैं. उसके पास विदेशी मुद्रा भी मिली है. नोट इतने मिले हैं कि उन्हें गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी.


ये भी पढ़ें- फैजान को तिरंगे के सामने देनी होगी 21 बार सलामी, लगाना होगा 'भारत माता की जय' का नारा


कार्रवाई पूरी, क्या-क्या मिला
राजधानी भोपाल में तकनीक शिक्षा विभाग में पदस्थ जूनियर ऑडिटर रमेश होंगोरानी के घर दफ्तर व अन्य ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई पूरी हो गई है. रमेश के यहां से 12 लाख कैश, 70 लाख के आभूषण, करोड़ों की प्रॉपर्टी, लग्जरी गाड़िया मिली हैं. बेटे नीलेश के पास से देसी पिस्टल बरामद हुई है. बेटे निलेश के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज हुआ है. पत्नी सीमा व अन्य परिवार के नाम से प्रॉपर्टी है. छापा गांधी नगर, बेरागढ़ स्तिथ लक्ष्मण नगर व अन्य साथ यजी श्यामल हिल्स दफ्तर में कार्रवाई हुई है. गांधी नगर से टेलीकॉलिंग के कुछ दस्तावेज और सिमें बरामद हुई है.


ये भी पढ़ें- कैमरे में कैद हुई हिला देने वाली घटना, बच्चे की दर्दनाक मौत


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!