Vidisha Latest News: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है.  विदिशा में कुत्तों के काटने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. पिछले 6 दिनों में 53 लोग कुत्तों के काटने से घायल हुए हैं. इनमें से कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. गर्मी बढ़ने के साथ ही कुत्ते आक्रामक हो रहे हैं और लोगों पर हमला कर रहे हैं. अस्पताल में रेबीज के टीके लगवाने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. नगर पालिका ने आवारा कुत्तों को पकड़ने और उनकी नसबंदी करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. लोगों ने जल्द से जल्द उचित कदम उठाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: छतरपुर में तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित होकर पलटी बस, इतने श्रद्धालु हुए घायल


'लोग हो रहे हैं परेशान'
बता दें कि विदिशा शहर में अलग-अलग जगहों पर कुत्तों की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं. गर्मी बढ़ने के साथ ही कुत्ते पागल हो रहे हैं और राहगीरों को अपना शिकार बना रहे हैं. महज छह दिन के अंदर अलग-अलग इलाकों से 53 बच्चे, महिलाएं, पुरुष कुत्तों के काटने से घायल हो चुके हैं. अस्पताल के वैक्सीनेशन रूम में इंजेक्शन दिए जा रहे हैं. ये आंकड़ा वैक्सीनेशन रूम से ही सामने आया है. जिसमें बताया गया कि 6 दिन में हाल ही में कुत्तों के काटने से घायल हुए मरीजों को रेबीज के इंजेक्शन दिए गए.


जबकि इसके पहले कुत्तों से कटे लोगों को रेबीज के दूसरा, तीसरा और चौथा डोज भी नियमित रूप से लग रहा है. उनकी संख्या अलग है. कुछ दिन पहले कुत्तों के आतंक की खबर को ZEE मीडिया ने प्रमुखता से अपने दर्शकों को दिखाया था. इसके बाद नगर पालिका सीएमओ ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही आवारा कुत्तों को पकड़ा जाएगा एवं उनकी नसबंदी की जाएगी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई हालात और बढ़ते गए. मरीजों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ.


रिपोर्ट: दीपेश शाह (भोपाल)