विमलेश मिश्रा/मण्डला:  उत्‍तर पूर्वी राज्‍य त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर शुक्रवार सुबह आतंकवादियों ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) पर घात लगाकर हमला क‍िया था. इस हमले में एक जवान घायल हो गए थे. अस्‍पताल में इलाज के दौरान वे देश के ल‍िए शहीद हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हवलदार के पद पर तैनात थे शहीद 


त्रिपुरा में बांग्लादेश की सीमा के पास उग्रवादी हमले में BSF का एक जवान शहीद हो गए हैं. सैनिक मण्डला निवासी थे जो त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में तैनात थे. BSF  की 145 बटालियन में हवलदार पद पर शहीद तैनात थे. शहीद का नाम गिरिजेश कुमार उद्दे (53) है जो मंडला के जनपद बीजाडांडी के रहने वाले हैं. वे अगरतला में वे शहीद हुए थे. गिरिजेश कुमार का शव शन‍िवार को लाया जाएगा. लिबरेशन टाइगर फ्रंट के हमले में उनकी मौत हुई थी. 


बांग्लादेश की ओर से फायरिंग हो गई थी शुरू


बता दें कि बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार का इलाज अगरतला में चल रहा था.आज उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर उपखंड में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान गिरिजेश कुमार उदडे गंभीर रूप से घायल हो थे. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी कि बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-द्वितीय चौकी इलाके में ऑपरेशन पर थी, तभी बांग्लादेश की ओर से फायरिंग शुरू हो गई.


दोनों पक्षों के बीच हुई मुठभेड़ 


पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने पीटीआई को बताया, "बांग्लादेश के रंगमती पहाड़ी जिले के जुपुई इलाके से भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं. जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू कर दी." मुठभेड़ में बीएसएफ जवान गिरिजेश कुमार को चार गोलियां लगीं थीं. बता दें कि घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया था.


Chhindwara: शिवाजी से जुड़े कार्यक्रम में Giriraj Singh ने कह दी ये बात, Nakul Nath बोले-माफी मांगे केंद्रीय मंत्री