Jhabua News: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री पर डीआरआई (डायरेक्टोरेट रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने छापा मारकर 168 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स जब्त की है. जिले में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त होने का यह पहला मामला है. इस मामले में फैक्ट्री संचालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि 6 अक्टूबर को भोपाल से 1,814 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स जब्त की गई थी. इसके मेघनगर की इसी फैक्ट्री से जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में देर रात चली तबादला एक्सप्रेस, इन जिलों के SP बदले, सुबह उठे तो हुआ ट्रांसफर


झाबुआ में 168 करोड़ की ड्रग्स बरामद
दरअसल, DRI (डायरेक्टोरेट रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने झाबुआ जिले के मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री से 168 करोड़ रुपए कीमत की मेफेड्रोन (MD ड्रग) जब्त की है. जिले में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग जब्त होने का यह पहला मामला है. 6 अक्टूबर को भोपाल से 1,814 करोड़ रुपए की MD ड्रग जब्त की गई थी. जिसके मेघनगर की इसी फैक्ट्री से जुड़े होने की संभावना है. मामले में DRI टीम का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पूरे मामले में कार्रवाई इतने गोपनीय तरीके से की गई है कि स्थानीय प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी.


फैक्ट्री में टीम ने मारा छापा
जानकारी के मुताबिक डीआरआई की टीम ने मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र में फार्मा कंपनी के नाम से चल रही फैक्ट्री पर छापा मारा. फैक्ट्री से 112 किलो मेफेड्रोन जब्त किया गया है इसकी कीमत 168 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इसमें पाउडर के रूप में 36 किलो और लिक्विड के रूप में 76 किलो ड्रग जब्त किया गया है.


यह भी पढ़ें: पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सरकार से मांग, 'भारत में केवल दो ही जातियां होनी चाहिए'


डायरेक्टर समेत 4 गिरफ्तार
टीम ने फैक्ट्री संचालक समेत चार अन्य को गिरफ्तार किया है. डीआरआई की टीम ने अपने स्तर पर स्वतंत्र रूप से यह कार्रवाई की है. टीम ने यहां से जांच के लिए कुछ सैंपल भी लिए हैं. सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई 6 अक्टूबर को भोपाल में जब्त 1814 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग से जुड़ी हो सकती  है. मामले को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन कोई जानकारी देने को तैयार नहीं है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!