Morena News: मध्य प्रदेश के मुरैना में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बता दें कि सिविल लाइन थाने में बंद आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. लेकिन पुलिस को घंटों तक आत्महत्या की जानकारी नहीं मिली. मृतक आरोपी के परिवार और उसके साथियों का आरोप है कि पुलिस चार दिन पहले मृतक को थाने लेकर आई थी और उसे अवैध रूप से रखकर मारपीट और प्रताड़ित किया जा रहा था. उस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने थाने के अंदर ही फांसी लगा ली. परिवार की मांग है कि इस मामले में जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और आर्थिक सहायता दी जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: लड़कियों ने समोसा खाने से किया मना, भड़का दुकानदार, फिर दे-दना-दन


परिजनों ने की न्याय की मांग
दरअसल, हत्या के आरोप में सिविल लाइंस थाने में बंद आरोपी ने थाने के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को घटना की जानकारी सुबह मिली, हालांकि आरोपी ने रात में ही आत्महत्या कर ली थी. परिजनों और उसके साथियों का आरोप है कि मृतक को थाने में अवैध रूप से रखा गया और उसके साथ मारपीट की गई, जिसके चलते वह आत्महत्या करने को मजबूर हुआ. परिजन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और आर्थिक सहायता की मांग कर रहे हैं.


जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी को बीती रात 10:00 बजे थाने लाया गया था, जिसके बाद उसने लॉकअप के अंदर तौलिए से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस और एफएसएल टीम द्वारा मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है. जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें:  MP की स्वास्थ्य व्यवस्था खतरे में! दवाइयों को लेकर बड़ा खुलासा, चिकित्सक महासंघ ने CM को लिखा पत्र


 


लापरवाही के आरोप में तीन पुलिसकर्मी निलंबित
थाने में बंद आरोपी द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस अधीक्षक मुरैना ने सिविल लाइन टीआई रामबाबू यादव सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने प्राथमिक जांच में लापरवाही बरतने के कारण टीआई सहित तीन लोगों को निलंबित किया है.


रिपोर्ट- करतार सिंह राजपूत


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!