भोपाल/प्रमोद शर्मा: BJP प्रदेश में हर वर्ग का खासा ख्याल रखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तय कर रही है. यही कारण है कि अब चुनाव से कुछ समय पहले ही मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए पार्टी ने अल्पसंख्यक मोर्चा में बदलाव किए हैं. पार्टी ने रफत वारसी को बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  पद से हटा दिया है. उनकी जगह एम एजाज खान को इस पद की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा प्रदेश महामंत्री के पद  में भी बदलाव किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एम एजाज खान बने नए अध्यक्ष
BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रफत वारसी को अब इस पद से छुट्टी दे दी गई है. उनकी जगह एम एजाज खान को मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा वसीम उद्दीन को अल्पसंख्यक मोर्चा को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है. BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने यह नियुक्ति की है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. 


ये भी पढ़ें- Ladli Behna Yojana: लाडली बहनें 20 जून से पहले कर लें ये जरूरी काम, खाते में आएंगे 3000 रुपए


कयास हो गए थे तेज
दिसंबर में रफत वारसी को हज कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था. उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि रफत वारसी को जल्द ही BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया जाएगा. इलेक्शन ईयर में अल्पसंख्यकों को बीजेपी से कनेक्ट करने के लिए ये फेरबदल किया गया है. 


ये भी पढ़ें- क्या पन्ना में पूर्ण बहुमत ले आएगी BJP या फिर 2023 में भी जारी रहेगी पुरानी परंपरा!


चुनाव से पहले अल्पसंख्यक मोर्चा हुआ एक्टिव
चुनावी साल में अल्पसंख्यक वोटरों को साधने के लिए मोर्चा भी मैदान पर एक्टिव हो गया है. मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव सैयद इब्राहिम प्रदेश के उन जिलों का दौरा कर रहे हैं, जहां अल्पसंख्यक वोटरों संख्या ज्यादा है. इन क्षेत्रों में जाकर इब्राहिम लोगों को BJP की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं. साथ ही उनका दावा भी है कि इस बार फिर प्रदेश में भाजपा 180 से 200 सीट जीतेगी.