Priyanka Gandhi mahakaushal: मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) होने हैं. ऐसे में जहां एक तरफ सियासी हमले नेता एक दूसरे पर कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर दल बदल का खेल भी जारी है. अब इस बीच बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस महाकौशल से चुनावी शंखनाद करने जा रही है. इसके लिए 12 जून को जबलपुर में प्रियंका गांधी बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाली हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि फिलहाल अभी तक इसका कोई ऑफिशियल कार्यक्रम कांग्रेस की तरफ से जारी तो नहीं हुआ है लेकिन पार्टी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. 12 जून को प्रियंका गांधी का जबलपुर दौरा प्रस्तावित है.


कर्नाटक चुनाव के बाद एमपी पर नजर 
प्रियंका गांधी फिलहाल कर्नाटक के चुनाव में व्यस्त हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थी. बताया जा रहा है कि महाकौशल में होने वाली प्रियंका गांधी की सभा में 2 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी कांग्रेस कर रही है. वहीं आने वाले दिनों में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के दौरे भी तय होने वाले हैं.


जमीनी विवाद में खूब चली गोलियां, जानिए अब तक चंबल की गोलीबारी में कितनों ने गंवाई जान


कांग्रेस की नजर महाकौशल
बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव में महाकौशल की 38 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों की ही नजरें रहेगी. महाकौशल में 38 सीटें आती है. बात 2018 की करें तो यहां बीजेपी ने मात्र 18 सीटों पर चुनाव जीता था, जबकि कांग्रेस के खाते में 24 सीटें गई थी. ऐसे में इस बार कांग्रेस का फोकस इस बार महाकौशल पर रहने वाला है, वो यहां से 2018 के मुकाबले ज्यादा सीटें जीतने पर जोर दे रही है. 


बीजेपी के खिलाफ नाराजगी, कांग्रेस को फायदा
कांग्रेस का महाकौशल से चुनावी बिगुल की एक खास वजह ये है कि पार्टी द्वारा कराए गए सर्वे में मौजूदा शिवराज सरकार से लोगों को नाराजगी है. इसी का फायदा उठाकर कांग्रेस रणनीति बना रही है. साथ ही लोगों की नाराजगी का फायदा उठाकर क्षेत्र में अपनी पैठ मजबूत करने का माहौल बनाना शुरू कर रही है. बता दें कि विंध्य और महाकौशल में अगर कांग्रेस के लिए पॉजिटिव रिस्पांस आते हैं, तो इसका सीधा असर पूरे मध्यप्रदेश पर पड़ेगा.