MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Vidhansabha Chunav) को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां एक दूसरे पर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है, इसी बीच सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि प्रदेश में नामांकन के आखिरी दिन बालाघाट  (Balaghat BJP Candidate) से बीजेपी प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. यहां पर बेटी की जगह पिता ने पर्चा भरा है. इसके बाद सियासी गलियारों में काफी ज्यादा चर्चा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये बने प्रत्याशी
बालाघाट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ही होंगे. जिनके नाम से पार्टी ने एबी फॉर्म भी जारी कर दिया है.  जिसे आज निर्वाचन कार्यालय में भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन ने जमा कराया है. गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को बालाघाट विधानसभा में पार्टी ने मंत्री की पुत्री मौसम को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था.  जिसके बाद उनके स्वास्थ्य कारणों के चलते पार्टी के निर्देश पर मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बीते 26 अक्टूबर को अपना नाम निर्देशन फॉर्म रिर्टर्निंग अधिकारी को जमा किया था. 


पिता को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद मौसम ने बताया कि गौरीशंकर चतुर्भुज बिसेन ही भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी होंगे और पहले की तरह पिता के कंधों से कंधा मिलाकर खड़ी रहेंगी. 


नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन ने विजय संकल्प रैली और आम सभा का आयोजन करके अपने चुनाव का शंखनाद कर दिया है, इस दौरान गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि पार्टी ने विचार विमर्श के बाद मुझे प्रत्याशी बनाया है. लाडली बहना योजना भाजपा के लिए नींव का पत्थर साबित हो रही है. इसके अलावा कहा कि राज्य का और बालाघाट का हमने चौमुखी विकास किया है. वो सबके सामने है साथ ही साथ बिसेन ने मध्यप्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया है.


ये भी पढ़ें: MP Chunav: बुंदेलखंड में सपा-कांग्रेस के साथ हो गया खेल! सिंधिया के मास्टर स्ट्रोक ने बदले समीकरण


कांग्रेस ने कसा तंज 
बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन के प्रत्याशी बनने के बाद कांग्रेस की पूर्व विधानसभा उपाध्याय और लांजी विधायक हिना लिखीराम कावरे ने बीजेपी के ऊपर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का भय है जो बार - बार टिकट बदला जा रहा है. बीजेपी को हार का डर सता रहा है यही वजह की की कभी बेटी तो कभी पिता को टिकट दी जा रही है हमने तो पहली बार ऐसा देखा है और जनता इस बात को अच्छे से समझ गई है.