प्रियांशु यादव/ग्वालियर: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक होने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है.  14 मार्च को आयोजित हुई हाई स्कूल की संस्कृत विषय की परीक्षा का भी पेपर हजीरा थाना क्षेत्र के नरसिंह नगर स्थित न्यू आदर्श हाई सेकेंडरी स्कूल से आउट हुआ था. इस मामले में न्यू आदर्श हाई सेकेंडरी स्कूल नरसिंह नगर हजीरा के परीक्षा केंद्र के अध्यक्ष एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष पर एफ.आई.आर के बाद कलेक्टर ने उन्हें निलंबित कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अध्यक्ष-सहायक केंद्र अध्यक्ष की पाई गई थी संलिप्तता 
बता दें कि केंद्र अध्यक्ष हुकुम चंद्र लचोरिया और सहायक केंद्र अध्यक्ष विवेक कुमार लिटोरिया की इस मामले में संलिप्तता पाई गई थी. जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार ने इस मामले में कलेक्टर को अपना प्रतिवेदन भेजा था जिसके बाद कलेक्टर ने दोनों व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए थे.


Babu Jandel Viral Audio: कांग्रेस MLA का महिला SI से गाली-गलौज का मामला गरमाया, BJP ने राहुल गांधी से की यह मांग


कलेक्टर ने किया निलंबित 
मामले में संलिप्तता पाए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटिहार ने न्यू आदर्श हाई सेकेंडरी स्कूल के केंद्र अध्यक्ष और सहायक केंद्र अध्यक्ष पर हजीरा थाने में एफ.आई.आर. दर्ज कराई है. इसके साथ ही कलेक्टर ने दोनों को निलंबित भी कर दिया है. कलेक्टर के मुताबिक सुबह 8:30 बजे संस्कृत का पेपर लीक हुआ था.जबकि इसकी परीक्षा सुबह की पाली यानी 9से 12 के बीच में आयोजित की गई थी.


पेपर लीक मामले में लगातार कार्रवाई 
बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक परीक्षा मंडल (MPBSE) के पेपर लीक मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है. रविवार को इस मामले में राजगढ़ में भी बड़ी कार्रवाई हुई है. भोपाल क्राइम ब्रांच ने टेलीग्राम पर निगरानी बढ़ा दी है. इससे पहले भोपाल और इंदौर में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.जिसके बाद 4 केंद्रों के 9 लोगों को निलम्बित कर दिया गया. साथ ही 21 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया.