Happy Vijayadashami 2024: मध्य प्रदेश सरकार ने दशहरा और लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की 300वीं जयंती पर पूरे प्रदेश में शस्त्र पूजन का आयोजन करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इस कार्यक्रम की अगुवाई करेंगे और खुद महेश्वर और इंदौर में शस्त्र पूजन करेंगे. लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की 300वीं जयंती पर यह आयोजन नारी शक्ति को समर्पित है. सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्रों में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP के इस गांव में आस्था का प्रतीक है रावण! की जाती है पूजा, मांगी जाती है ये दुआएं


इंदौर-महेश्वर में CM मोहन करेंगे शस्त्र पूजन
मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा है कि इस दशहरा पर्व पर भारत की शस्त्र पूजन की प्राचीन परंपरा को जीवित रखते हुए सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में होने वाले आयोजनों में शामिल होंगे. प्रत्येक जिले के पुलिस शस्त्रागार, थानों और पुलिस चौकियों में होने वाले शस्त्र पूजन समारोह अब केवल एक विभाग तक सीमित नहीं रहेंगे, बल्कि यह जनता का उत्सव बनेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वे स्वयं देमहेश्वर और इंदौर में शस्त्र पूजन करेंगे.


 



मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे भारतीय त्योहार उमंग और उत्साह के प्रतीक हैं. इस साल प्रदेश में दशहरा पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसमें शस्त्र पूजन का भी आयोजन किया जाएगा. उन्होंने प्रदेशवासियों को दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस वर्ष का पर्व महिला सशक्तिकरण और सुशासन की प्रतीक देवी अहिल्याबाई को समर्पित होगा. देवी अहिल्याबाई ने देशभर में जनकल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए हैं. इन कार्यों को याद दिलाने और उनके योगदान को सम्मान देने के लिए दशहरा पर्व पर विशेष शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.


यह भी पढ़ें: बीच सड़क पर भिड़े दिग्गी के भतीजे, पुलिस से अभद्रता का आरोप, FIR दर्ज


एमपी में शस्त्र पूजन का विशेष कार्यक्रम
मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर इस दशहरा पर्व पर सभी मंत्री अपने क्षेत्रों में शस्त्र पूजन करेंगे। प्रत्येक जिले में पुलिस शस्त्रागार, थानों और पुलिस चौकियों में शस्त्र पूजन किसी एक विभाग तक सीमित न रहकर आमजन का पर्व बनेगा.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!