Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. मध्य प्रदेश के करीब 1200 छात्र किर्गिस्तान में हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने इन सभी छात्रों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है. और उनकी मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. बता दें कि हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय स्तर पर विवादों के कारण अशांति की स्थिति पैदा हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी सरकार ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर
मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रहने वाले छात्रों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय विवादों के कारण अशांति फैली हुई है. किर्गिस्तान में मध्य प्रदेश के करीब 1200 छात्र हैं. किसी भी अप्रिय स्थिति या दुर्घटना की स्थिति में छात्र हेल्पलाइन नंबर 011-26772005 (मध्य प्रदेश भवन, नई दिल्ली) पर संपर्क कर सकेंगे. इसके अलावा छात्र एवं उनके अभिभावक -0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचूवेशन रूम, भोपाल) पर भी संपर्क स्थापित कर सकेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कल छात्रों से बात की थी और आश्वासन दिया था.


यह भी पढ़ें: Today Weather Update: गर्मी से तप रहा MP और छत्तीसगढ़, कई जिलों में लू का अलर्ट! जानें आज कैसा रहेगा मौसम


 


भारतीय दूतावास ने छात्रों से की मुलाकात
भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने छात्रों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. 22 मई को भारतीय राजदूत खुद छात्रों से मिले. अधिकारियों ने परिवार के सभी सदस्यों को सूचना जारी करते हुए कहा है कि अभी किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है और फिलहाल वहां स्थिति नियंत्रण में है. बता दें कि मध्य एशियाई देश किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पिछले कुछ दिनों से भारत समेत कई देशों के छात्रों पर हमले की खबरें सामने आ रही हैं. किर्गिस्तान में भारत के कई छात्र मौजूद हैं. उनमें मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Student in kyrgyzstan) के स्टूडेंट भी शामिल हैं.