Today Weather Update: गर्मी से तप रहा MP और छत्तीसगढ़, कई जिलों में लू का अलर्ट! जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259528

Today Weather Update: गर्मी से तप रहा MP और छत्तीसगढ़, कई जिलों में लू का अलर्ट! जानें आज कैसा रहेगा मौसम

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी जारी है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: गर्मी से तप रहा MP और छत्तीसगढ़, कई जिलों में लू का अलर्ट! जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. कई जिलों में आसमान से आग बरस रही है. तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. रतलाम में 45.6 तापमान दर्ज किया गया. दतिया में 45.5 डिग्री, नौगांव में 45.5 डिग्री, गुना में 45.4 डिग्री और ग्वालियर में 45 डिग्री तक पहुंच गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश में सीवयर हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की है. ग्वालियर चंबल संभाग में भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा रतलाम, मंदसौर, नीमच, सतना में भीषण लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है.  छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. लेकिन कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज लू का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 10 जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है.राजगढ़, शिवपुरी, धार, रतलाम, मंदसौर, नीमच, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर लू चलने और दतिया, भिंड, मुरैना, निवाड़ी में तीव्र लू चलने का अलर्ट जारी किया है.

यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, विदिशा, रायसेन, सीहोर, देवास, शहडोल, उमरिया और डिंडोरी में हल्की बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस पृथ्वीपुर निवाड़ी में दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा में दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर आंधी और तूफान की भी संभावना है. साथ ही अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव के संकेत नहीं हैं.  प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 43.3℃ बेमेतरा और न्यूनतन तापमान 19.9℃ नारायणपुर में दर्ज किया गया. राजधानी रायपुर में आसमान में हल्की ठंड रहने की संभावना है. रायपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 41 ℃ और 27 ℃ रहने का संकेत दिया गया है.

Trending news