आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून madhya pradesh today weather पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो गया है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि कुछ जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट भी है. इसके अलावा कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार भी बने हुए हैं. वहीं प्रदेश में कल हुई झमाझम बारिश से प्रदेश का मौसम भी खुशनुमा बना हुआ है. भोपाल में आज भी तेज बारिश के आसार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में अलर्ट 
मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि 14 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन, धार, देवास, सीहोर मंडला, बालाघाट, सागर और छतरपुर में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है. 


कल भी हुई झमाझम बारिश 
वहीं कल भी कई जगहों पर देर रात तक झमाझम बारिश होती रही. राजधानी भोपाल Bhopal में भी देर रात लगातार बारिश हुई. वहीं कल शाम से ही प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम तेजी से बदला और बारिश का सिलसिला जारी रहा. बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया का असर मध्य प्रदेश के मौसम में दिख रहा है, लगातार बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से नमी बनी हुई है. जिससे प्रदेश के जिलों में मानसून एक्टिव है. इसके अलावा भी कुछ वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश अच्छी बारिश हो रही है. 
 
मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो चुका है, ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले फिर से उफान पर हैं, जिससे प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.