CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है. ऐसे में लोकसभा चुनाव और आचार संहिता के मद्देनजर मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार सोमवार को कैबिनेट बैठक करने वाली है. माना जा रहा है कि ये चुनाव के पहले अंतिम बैठक होगी. ऐसे में कई योजनाओं को मंजूरी मिलने के आसार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में मध्यप्रदेश में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है. इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में साइबर तहसील को पूरे मध्यप्रदेश में लागू करने का फैसला लिया जा सकता है.


ये भी पढ़ें: बैठक खत्म, जानें कैबिनेट के बड़े फैसले; मोहन सरकार MSP Hike से भरेगी किसानों की जेब, आम लोगों को Free सुविधा


सुबह 11.30 बजे मंत्रालय में बैठक
बता दें कि  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में सुबह 11.30 बजे से राजधानी में मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित की गई है. इस बैठक में पीएम मोदी द्वारा मध्यप्रदेश के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास के साथ ही आगामी कार्यक्रम पर भी चर्चा की जाएगी. इसके अलावा बैठक में किसानों के लिए भी बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. किसानों के हित में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का फैसला हो सकता है.


एमपी के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी 
वहीं केंद्र सरकार द्वारा 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में बढ़त को देखते हुए एमपी की मोहन सरकार कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं. इस बैठक में  प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है. कर्मचारी कई दिनों से इसकी मांग को कर रहे हैं. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहन यादव कैबिनेट रात 8 बजे फिल्म आर्टिकल 370 देखने भी जा सकते हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है.


रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा