Ratlam Controversy:  मध्य प्रदेश (MP News) के रतलाम (Ratlam News) के करमदी गांव में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर विवाद गरमाया गया है. झंडे को अलग स्थान पर स्थापित करने के प्रशासन के प्रयास को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. उनका दावा है कि प्रशासन उनकी धार्मिक भावनाओं की अनदेखी कर  रहा है और दावा किया है कि अगर धर्मध्वजा नहीं लगाया गया तो मतदान का बहिष्कार किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: मुरैना में तोड़े गए आदिवासियों के घर! महिलाओं और बच्चों ने लगाया मारपीट का आरोप


अब ग्रामीण और अधिक आक्रोशित हो गये हैं
बता दें कि रतलाम में प्रशासन करमदी गांव में धर्म ध्वजा को लागये जाने वाली जगह के विवाद को सुलझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन विवाद और ज्यादा गरमा गया है. अब ग्रामीण और ज्यादा आक्रोशित हो गए हैं और जिस जगह धर्म ध्वजा को हटाया गया. उसी जगह पर ध्वजा को लागये जाने पर अड़ गए हैं. इधर प्रशासन ने करीब 3 घण्टे तक इस जगह के विवाद को शांत करने के लिए दोनों पक्षों को बैठाकर समझाइश दी, लेकिन दोनों ही पक्षों में सामंजस्य नहीं बैठ पाया और ग्रामीण एक बार फिर भगवा नहीं तो वोट नहीं को लेकर प्रदर्शन करने लगे हैं. ग्रामीणों ने कहा दिया है कि ये ध्वजा यदि उसी जगह नही लागई तो चुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस, बीजेपी व अन्य दल के नेताओं को जूते-चप्पलों की माला पहनायी जायेगी.


बता दें कि प्रशासन ने बताया कि समझाइश दी गई, लेकिन कुछ लोग अभी मनाने को तैयार नहीं है. हम ध्वजा मंदिर के पास लगाने का प्रयास कर रहे हैं और जो लोग असंतुष्ट हैं. उन्हें समझाइश देंगे. रतलाम के करमदी गांव में हनुमान मंदिर और जैन मंदिर के बीच शासकीय भूमि पर धर्म ध्वजा लगाए जाने का विवाद दोनों पक्षों में कुछ दिन पहले शुरू हुआ था, विवाद के चलते प्रशाशन ने धर्म ध्वजा विवादित जगह से हटा दी. जिसके बाद अब प्रशासन के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. ग्रामीण उसी जगह धर्मध्वजा लगाए जाने पर अड़ गए हैं और मतदान का बहिष्कार कर दिया है.


रिपोर्ट: चन्द्रशेखर सोलंकी(रतलाम)