भोपाल/आकाश द्विवेदी: राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल के मर्चुरी में रखे शव को चूहों द्वारा कुतरने का खुलासा हुआ है. परिजनों का आरोप है कि जब शव को डीप फ्रीजर से निकाला गया तो दोनों कानों से खून बह रहा था. इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा. मामले को बढ़ता हुआ देख चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास स ने जांच के आदेश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें मामला
भोपाल निवाली 50 वर्षीय बीआर सिंह का सोमवार को निधन हो गया था. इसके बाद परिजनों ने सोमवार शाम 7 बजे शव को मर्चुरी में रखवाया था. मंगलवार को जब परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव वापस लेने पहुंचे तो डीप फ्रीजर से शव निकालने के बाद देखा कि दोनों कानों से खून बह रहा था. इसकी जानकारी लेने पर पता चला कि शव के कान चूहों ने कुतर दिए. इसके बाद असप्ताल में हड़कंप मच गया. 


गृह विभाग संचालित करता है मर्चुरी
अस्पताल की मर्चुरी में 20 डीप फ्रीजर हैं. इनमें से कई काफी पुराने हैं, जिनके गेट भी ठीक से बंद नहीं होते हैं. वहीं, चूहों द्वारा शव को कुतरने का मामला सामने आने हड़कंप मच  गया है. मर्चुरी मेडिको लीगल इंस्टीयूट को गृह विभाग संचालित करता है.


चिकित्सा मंत्री ने दिए आदेश
इस मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने मॉड्यूलर मर्चुरी बनाने के भी निर्देश दिए हैं. 


ये भी पढ़ें- Bageshwar Dham: एक महीने में चौथी बार बागेश्वर धाम में मिला शव, मचा हड़कंप


इससे पहले भी हो चुका है ऐसा
भोपाल से पहले भी प्रदेश में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. कुछ समय पहले ही सागर में चूहों द्वारा शव की आंख कुतरने और विदिशा में शव का नाक कुतरने का मामला सामने आया था. सागर में तो 15 दिन में चूहे 2 शवों की आंख निकालकर ले गए थे.