Vijayadashami 2024: पूरे देश में इस वक्त दशहरे का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है, आज विजयदशमी पर जगह-जगह रावण का पुतला भी जलाया जा रहा है, इसकी धूम एमपी में देखने को मिल रही है, हालांकि सीहोर जिले के किसानों ने इस बार अलग ही अंदाज में दशहरे को मनाया और रावण का दहन किया, बता दें कि यहां पर राम खेड़ी गांव के किसानों ने  सोयाबीन की फसल का रावण बनाया और बाद में उसका दहन किया, जानिए किसानों ने ऐसा क्यों किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा मामला सीहोर जिले के राम खेड़ी गांव का है, यहां पर किसानों ने लंका दहन किया जो चर्चा का विषय बना हुआ है, बता दें कि किसानों ने सोयाबीन की फसल का रावण बनाया और बाद में उसका दहन किया.


सोयाबीन की फसल से बने इस रावण को दहन करने से पहले किसानों ने रावण के पुतले के सामने ढोल बजाकर डांडिया नृत्य भी किया, ऐसा कहा जा रहा है कि यहां पर किसानों का आरोप है कि अतिवृष्टि के कारण सोयाबीन की फसल पूरी तरह से खराब हो चुकी है जिसे प्रशासन द्वारा अभी तक सर्वे नहीं कराया गया और ना ही किसी प्रकार का मुआवजा दिया गया है, ऐसे में किसानों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिससे किसानों में भारी नाराजगी है.


विजया दशमी 
आज पूरे देश में दशहरा का पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है, लंका दहन किया जा रहा है, बुराई पर अच्छाई के जीत के प्रतीक इस पर्व पर लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं, एमपी के सीएम मोहन यादव समेत प्रदेश के नेताओं ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं दी. इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों ने भी दशहरा की शुभकामनाएं दी. साथ ही साथ बता दें कि आज प्रदेश में विधि विधान से शस्त्र पूजन भी किया गया, जिसमें कैबिनेट के मंत्रियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.


ये भी पढ़ें: 1857 की क्रांति में भी हुई थी शस्त्र पूजा; इस जिले के संतो को दी गई थी सलामी


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!