MP Weather Update: मध्यप्रदेश में शुरुआती दिनों से ही अच्छी बारिश हो रही है. कई जिलों में तो इतनी बारिश हुई कि वहां बाढ़ जैसै हालात हो गए. कई जगहों पर नदी, नाले काफी उफान पर आ गए. हालांकि आज से मानसून की रफ्तार कुछ दिन के लिए थोड़ी धीमी हो सकती है. लेकिन मौसम विभाग ने 11 से अधिक जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग ने 11 से अधिक जिलों में तेज बारिश के आसार जाताए है, मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, दतिया, टीकमगढ़, पन्ना और छतरपुर तेज बारिश की संभावना है. वहीं निवाड़ी, ओरछा, आगर, राजगढ़, सागर और रतलाम में हल्की बारिश के आसार मानसून के प्रवेश के बाद से ही मप्र में लगातार बारिश का दौर जारी है. 


MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मानसून की बारिश, 5 में ऑरेंज और 17 जिलों में येलो अलर्ट जारी; बढ़ेगी परेशानी


जुलाई में होगी अच्छी बारिश
एमपी मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी उत्तर प्रदेश पर चक्रवाती हवा का फिलहाल घेरा है. इसके प्रभाव से ग्वालियर-चंबल व इंदौर संभाग के दक्षिणी हिस्से में बड़वानी, खरगोन, धार, अलीराजपुर में बारिश की संभावना जारी है. वहीं 4 जुलाई से एक नया साइकोनिक सिस्टम भी एक्टिव हो रहा है. जिससे प्रदेशभर में फिर तेज बारिश की उम्मीद का अनुमान है. मौसम विभाग ने इस बात को माना है कि जुलाई में अच्छी बारिश की संभावना है.


सावधानी जरूरी
चूंकी अभी राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है. बीच-बीच में कई जगहों पर अच्छी बारिश भी हो जाती है. ऐसे में मानसून की एंट्री से तापमान अचानक तेजी से गिरेगा. इस दौरान लोगों के बीमार पड़ने की आशंका बढ़ जाती है. इस लिए सभी को चाहिए की अपने सेहत का ध्यान रखें. सही खान पान लेते रहें. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर डॉक्टर से जरूर मिले और अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें.