MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मानसून की बारिश, 5 में ऑरेंज और 17 जिलों में येलो अलर्ट जारी; बढ़ेगी परेशानी
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मानसून की बारिश, 5 में ऑरेंज और 17 जिलों में येलो अलर्ट जारी; बढ़ेगी परेशानी

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में मानसून की बारिश (Monsoon Rains) का आगाज हो चुका है. कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 22 जिलों के लिए अलग-अलग अलर्ट (Orange And Yellow Alert) भी जारी कर दिया है.

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मानसून की बारिश, 5 में ऑरेंज और 17 जिलों में येलो अलर्ट जारी; बढ़ेगी परेशानी

MP Weather News: भोपाल। एक बार फिर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में से मानसून की बारिश (Monsoon Rains) का दौर शुरू हो गया है. अब लगभग राज्य के हर हिस्से का मौसम बदल गया है. लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है. लेकिन, कई इलाकों में तेजी और अचानक हुआ बारिश के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग (IMD Weather Forecast) ने 22 जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट (Orange And Yellow Alert) जारी कर दिया है. आशंका जताई जा रही है कि इनमें से कुछ जिलों में हालात बिगड़ स सकते हैं.

5 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
मध्य प्रदेश मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक राज्य के 5 जिलों में अति से भारी बारिश हो सकती है. इसमें श्योपुर, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, रतलाम शामिल हैं. इस कारण इन जिलों के कुछ हिस्सो में लोगों को बारिश के कारण परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

Petrol Crisis: मध्य प्रदेश के इस जिले में आया पेट्रोल संकट!लोगों को याद आ रही साइकिल

17 जिलों में येलो अलर्ट
5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट के साथ ही मौसम विभाग ने 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यानी इन दिनों मध्य प्रदेश के 22 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी है. येल अलर्ट वाले 17 जिलों में धार, खरगोन, दतिया, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, विदिशा, शिवपुरी, निवाड़ी, अशोकनगर, नीमच, टीकमगढ़, छतरपुर, मंदसौर शामिल हैं. यहां 115.6 एमएम से लेकर 204.4 एमएम बारिश होने के आसार हैं.

सावधानी जरूरी
चूंकी अभी राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है. बीच-बीच में कई जगहों पर अच्छी बारिश भी हो जाती है. ऐसे में मानसून की एंट्री से तापमान अचानक तेजी से गिरेगा. इस दौरान लोगों के बीमार पड़ने की आशंका बढ़ जाती है. इस लिए सभी को चाहिए की अपने सेहत का ध्यान रखें. सही खान पान लेते रहें. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर डॉक्टर से जरूर मिले और अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें.

Little Girl Video: Tamil गाने पर बच्ची ने दिखाया कमाल का डांस, देखें Tum Tum Song पर वायरल वीडियो

Trending news