MP Weather Latest News: मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक एमपी के कुछ जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ जगहों पर वज्रपात की संभावना भी है.वहीं छत्तीसगढ़ में भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. दोनों प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश से कोई राहत नहीं मिलेगी. बीते 24 घंटे के दौरान चंबल, भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में बारिश हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, हरदा, बुरहानपुर रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मंदसौर जिलों में मध्यम से भारी बारिश का यलो एलर्ट जारी किया गया है. वहीं भोपाल, जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम व उज्जैन संभागों के जिलों के साथ गुना अशोकनगर जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. 


MP में अब तक इतनी रिकॉर्ड हुई बारिश
मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 1 जून से अब तक कोटे से 15% बारिश ज्यादा हो चुकी है. वहीं, सिआगर-मालवा, बैतूल, देवास, नीमच, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, विदिशा, अनूपपुर, बालाघाट, डिंडोरी, जबलपुर और सागर जिलों में 16 से 25 इंच तक बारिश रिकॉर्ड हुई है.


यह भी पढ़ें:  Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आज हो गया बड़ा बदलाव, बाजार जाने से पहले चेंक करें अपने शहर का भाव


छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ की बात करें तो मंगलवार को  मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अगले 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना भी जताई है. आज प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.