Madhya Pradesh Mausam Samachar: मौसम विभाग ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना जताई है. साथ ही आज सिंगरौली, सीधी, पन्ना, मैहर समेत 7 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से अगले तीन दिनों तक मानसून फीका पड़ेगा लेकिन इसके बाद स्ट्रॉन्ग सिस्टम होने की वजह से सभी जिलों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. जानिए आज के मौसम का हाल- 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP के 7 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 7 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक आज शुक्रवार को बैतूल, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सीधी, पन्ना और मैहर जिले में तेज बारिश होने की संभावना है. ऐसे में यहां  अलर्ट जारी किया गया है.


मध्य प्रदेश मौसम समाचार
7 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी करने के अलावा मौसम विभाग ने आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आज भोपाल, विदिशा, रायसेन, सिहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलिराजपुर,झाबुआ,धार,इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, अगरमालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, ग्वालियर, दतिया,भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपुर, शहडोल,उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर,छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और पांढुर्णा जिलों में भी बारिश के आसार हैं.


ये भी पढ़ें- MP News: सावन से पहले महाकाल के भक्तों के लिए रेलवे का बड़ा फैसला, भोपाल से उज्जैन का सफर होगा बेहद आसान


15 जुलाई के बाद स्ट्रॉन्ग सिस्टम
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में 15 जुलाई के बाद से स्ट्रॉन्ग सिस्टम बनने जा रहा है, जिससे सभी जिलों में झमाझम बारिश होगी. 


गुरुवार को हुई बारिश
गुरुवार को प्रदेश के करीब 12 जिलों में बारिश हुई. इनमें छिंदवाड़ा, जबलपुर, रीवा, सागर, उमरिया, बालाघाट, छतपुर, मंडला,  सतना, सिवनी, बैतूल और गुना समेत कई जिले शामिल हैं. 


कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री, ग्वालियर में 35.5 डिग्री, जबलपुर में 32.0 डिग्री और उज्जैन में 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE  मीडिया 


ये भी पढ़ें- VIDEO: शादी के जश्न में डूबे थे लोग, अचानक निकल आया 10 फीट लंबा अजगर, फिर क्या हुआ?