Indore Airport: इंदौर एयरपोर्ट पर 28 सितंबर से लागू हो रहे विंटर शेड्यूल में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखा जाएगा. इंडिगो एयरलाइंस इस विंटर सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर एयरपोर्ट से तीन नई उड़ान शुरू करने जा रही है. यह उड़ानें पुणे, जयपुर और चेन्नई के लिए शुरू होगी. जयपुर और पुणे के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. इंडिगो जयपुर, पुणे और चेन्नई के लिए अभी उड़ाने संचालित कर रही है. कंपनी की पुणे और चेन्नई के लिए दूसरी और जयपुर के लिए तीसरी उड़ान होगी. जयपुर उड़ान की शुरूआत 27 अक्टूबर से होगी, वहीं पुणे उड़ान का संचालन 28 अक्टूबर से किया जाएगा. यह उड़ानें सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीनों शहरों के लिए नई उड़ानों को चलाने से पहले संचालत उड़ान के समय में बदलाव किया गया है. पुणे से रात 1.10 बजे उड़ान भरकर 2.50 पहुंचने वाली फ्लाइट का संचालन 27 अक्टूबर से सुबह किया जाएगा. नए समय के हिसाब से फ्लाइट 5 बजे पुणे से उड़ान भरकर सुबह 6.10 बजे इंदौर पहुंचेगी. रात 11.55 बजे इंदौर से पुणे जानी वाली फ्लाइट दोपहर 11.55 पर उडान भर दोपहर एक बजे पुणे पहुंचेगी. वापसी में वहां से 1.55 पर उड़ान भर दोपहर 3.05 पर इंदौर आएगी. इंदौर एयरपोर्ट के रनवे की मरम्मत का काम थोड़े समय बाद शुरु होने वाला है. इसके चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच की उड़ानों को रि-शेड्यूल किया है.


ये भी पढ़ें- उज्जैन के महाकाल को बम से उड़ाने की धमकी, इस रेलवे स्टेशन पर भेजा धमकी भरा पत्र


यह रहेगा उड़ानों का शेड्यूल
चेन्नई उड़ान का संचालन कंपनी सोमवार बुधवार और शुक्रवार को होगा. चेन्नई उड़ान दोपहर में 3.40 पर इंदौर से उड़ान भर शाम 5.45 पर चेन्नई पहुंचेगी. चेन्नई से उड़ान सुबह 9.15 पर उड़ान भर कर 11.25 इंदौर आएगी. जयपुर उड़ान सुबह 11.20 पर उड़ान भर 12.50 पर इंदौर पहुंचेगी. जबकि उड़ान शाम 4.10 को इंदौर जाएगी और 5.30 पर जयपुर पहुंचेगी.


ये भी पढ़ें- देवर संग भागी भाभी, 10 साल की शादी को तोड़ा, वजह जानकर खुद पकड़ लेंगे माथा!


उड़ानों के मामले में नंबर-1
इंदौर एयरपोर्ट सितंबर के महीने में फ्लाइट्स की संख्या और एयर ट्रैफिक के मामले में मध्यप्रदेश में नंबर वन रहा. मध्यप्रदेश के अन्य एयरपोर्ट के मुकाबले इंदौर एयरपोर्ट पर सितंबर के महीने में करीब 3 लाख 18 हजार से ज्यादा लोगों ने सफर किया है. इसके अलावा 2 हजार 550 फ्लाइट्स ने एयरपोर्ट से उड़ान भरी है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!