Numerology: शनिदेव हमारे कर्मों के फलदाता है. ऐसी मान्यता है कि शनिदेव जिसको चाह दें उसे रंक से राजा बनने में देर नहीं लगती है. अंक ज्योतिष के अनुसार शनिदेव मूलांक 08 के स्वामी ग्रह हैं. इसलिए जिस जातक का जन्म 08, 17 और 26 को होता है उन पर शनि देव की विशेष कृपा होती है. अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 08 में जन्में जातक बहुत शांत स्वभाव के होते हैं. इनके मन में क्या चल रहा है ये कोई नहीं बता सकता है. अगर आपका भी जन्म मूलांक 08 में हुआ है तो आइए जानते हैं आपके भविष्य से जुड़ी कुछ रोचक बातें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 08 में जन्में लोगों की रोचक बातें


1. मूलांक 08 में जन्में जातक बहुत शांत स्वभाव के होते हैं. इन्हें दिखावा करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है. ये सिर्फ अपने कार्यों के बारे में सोचते हैं. ये जिस भी कार्य को शुरू करते हैं, उसमें धीरे-धीरे सफलता प्राप्त करते हैं. 


2. मूलांक 08 के जातक बहुत जिद्धी स्वभाव के होते हैं. इनके मन में जो आता है ये वहीं करते हैं. ये जिस कार्य को करने के लिए ठान लेते हैं, उसमें सफलता प्राप्त करके ही छोड़ते हैं.


3. मूलांक 08 में जन्में जातक वे बहुत रहस्यमयी होते हैं. इनके मन में क्या चल रहा ये कोई नहीं जानता है. ऐसे लोगों पर हमेशा शनिदेव की कृपा बनी रहती है.


4. मूलांक 08 में जन्में जातक यदि बिल्डिंग मैटेरियल, मोटर्स पार्टस से संबंधित व्यवसाय करते हैं तो उसमें अवश्य लाभ मिलता है. 


5. मूलांक 08 में जन्में लोगों को सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने का महारथ हासिल है. ये अपने मेहनत के दम पर असंभव कार्य को भी संभव कर दिखाते हैं.


6. मूलांक 08 में जन्में जातकों के अंदर सबसे अधिक स्त्री ऊर्जा होती है. इनके दोस्त मित्र बहुत सीमित होते हैं. इनकी शिक्षा किसी कारणवश अधूरी रह जाती है.


7.  मूलांक 08 में जन्में जातक मेहनत करने और खुद पर भरोसा करने पर ज्यादा यकीन करते हैं. इन्हें धन की लालच नहीं रहती है.


ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर के दरवाजे पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, वरना आ सकती है आर्थिक तंगी


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)