Chhattisgarh Factory Blast/राजेश निलशाद: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले से बड़ी खबर आ रही है. बलौदाबाजार जिले के सुहेला थाना क्षेत्र के हिरमी गांव स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है. ब्लास्ट इतना भयानक था कि काम करने वाले मजदूरों के चिथड़े उड़ गए. बताया जा रहा है कि संयंत्र के लाईन टू में काम चल रहा था. इसी बीच एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिसमें 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे में मरने वालों की पुष्टि जिले के पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने की है. हादसे में घायल हुए लोगों को रायपुर रेफर किया गया है. वहीं मौके पर एसडीओपी बलौदाबाजार और एडिशनल एसपी पहुंच चुके हैं. मरने वाले तीनों लोग फैक्ट्री के आस-पास के रहने वाले बताये जा रहे हैं.


इन 3 लोगों ने गंवाई जान
जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना दोपहर लगभग 3 बजे की बताई जा रही है. प्लांट की लाइन 2 में मजदूर काम कर रहे थे, इसी दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. हादसे में उमेश कुमार (25), सरफोंगा शत्रुघ्न (27) और लखेश गायकवाड (24) की मौत होना बताया जा रहा है. तीनों मजदूर ठेके पर काम करते थे. जानकारी लगते है पुलिस के कई आला अधिकारी  मौके पर पहुंच गए हैं और शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.


कोंडागांव हादसे के मृतकों के परिवारों मिलेंगे 4-4 लाख रुपये
इधर, कोंडागांव में हुए सड़क हादसे में हुई लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. शनिवार को माकड़ी ब्लॉक के हाडिगाव गांव के पास शव लेकर जा रहे वाहन को ट्रक ने टक्कर मार दी थी. टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि वाहन चालक गंभीर रूप से घायल हो गया.