हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में इजरायल का भीषण हमला, एयर स्ट्राइक का निशाना बनीं चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी

Israel Airstrike On Lebanon: इजरायल के इस भीषण हमले में नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मौत हो गई है, हालांकि इसको लेकर लेबनानी अधिकारियों और हिजबुल्लाह की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है. इजरायली मीडिया ने उसके मारे जाने की सूचना दी है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 28, 2024, 09:48 AM IST
  • बेरूत पर इजरायल का भीषण हमला
  • मारी गई हिजबुल्लाह के चीफ की बेटी
हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में इजरायल का भीषण हमला, एयर स्ट्राइक का निशाना बनीं चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी

नई दिल्ली:  Israel Airstrike On Lebanon: इजरायल ने शुक्रवार 27 सितंबर 2024 को लेबनान में भीषण एयरस्ट्राक की, जिसमें हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 60 बंकर रॉकेट दागे गए. माना जा रहा है कि इस तबाही में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह और उसकी बेटी की मौत हो गई है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि बाकी है. दावा किया जा रहा है कि हमले में नसरल्लाह के भाई हाशिम अल दीन की भी मौत हो गई है. 

साउथ लेबनान में 300 से अधिक एयरस्ट्राइक 
इजरायली एयरफोर्स ने 24 घंटे के अंदर बेरूत से लेकर पूरे साउथ लेबनान में 300 से अधिक एयरस्ट्राइक किए हैं. इस दौरान 400 से अधिक टारगेट्स का नामोनिशान मिटाया गया. वहीं उन इमारतों को तबाह किया गया, जिनमें हिजबुल्लाह के ठिकाने थे. इस बमबारी में एक दर्जन से ज्यादा हिजबुल के लड़ाके मारे गए. वहीं हिजबुल्लाह के मिसाइल लॉन्च साइटें और रॉकेट भी मलबा बन गईं.  

नसरल्लाह की बेटी की मौत 
मीडियी रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल के इस भीषण हमले में नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मौत हो गई है, हालांकि इसको लेकर लेबनानी अधिकारियों और हिजबुल्लाह की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है. इजरायली मीडिया ने उसके मारे जाने की सूचना दी है. जैनब को हिजबुल्लाह के प्रति अपनी निष्ठा और अपने परिवार के बलिदान के लिए जानी जाती हैं. पाकिस्तानी पत्रकार अहमद कुरैशी ने अपने एक ट्वीट में लिखा,' हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह की बेटी जैनब का शव उस कमांडर सेंटर के मलबे में मिला है, जहां इजरायल ने हमला किया. इसकी पुष्टि लेबनानी अधिकारियों ने की है.' 

हसन नसरल्लाह को बनाया गया निशाना 
इजरायली एयर फोर्स के मुताबिक उसने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया. 'टाइम्स ऑफ इजरायल' की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में हसन नसरल्लाह को निशाना बनाया गया था. हमले के दौरान वह कमांडर सेंटर में ही मौजूद था. हमले को लेकर एक इजरायली अधिकारी ने कहा,' इस तरह के भीषण हमले से उसके जिंदा बाहर निकलकर आने की कल्पना करना बेहद कठिन है.'  बता दें कि इजरायल के इस हमले को बेरूत पर  अबतक का सबसे भीषण हमला माना जा रहा है. 

यह भी पढ़िएः पलक सिंधवानी ने तारक मेहता के निर्माताओं पर लगाया गंभीर आरोप, TMKOC में निभाती हैं सोनू भिड़े का किरदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़