अपराजिता फूल से जुड़े कर लें ये चमत्कारी उपाय, मनोकामना होगी पूरी और मिलेगी मनचाही नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450009

अपराजिता फूल से जुड़े कर लें ये चमत्कारी उपाय, मनोकामना होगी पूरी और मिलेगी मनचाही नौकरी

Aparajita Flower Remedies: अगर आपके विवाह में कोई समस्या आ रही है, तो आप यह उपाय कर सकते हैं. आपको अपराजिता के 5 फूल लेकर किसी सुनसान जगह में दबा देने हैं. ऐसा करने से आपकी वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर हो सकती हैं.

अपराजिता फूल से जुड़े कर लें ये चमत्कारी उपाय, मनोकामना होगी पूरी और मिलेगी मनचाही नौकरी

Aparajita Flower Remedies: हिंदू धर्म में कई पेड़-पौधे और फूलों को पूजनीय माना जाता है, जिनमें से एक है अपराजिता फूल. यह फूल भगवान विष्णु और कर्मफलदाता को बेहद प्रिय होता है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार अपराजिता फूल से जुड़े कुछ खास उपाय करने से जीवन की कई बड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय
आचार्य मदन मोहन के अनुसार अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो अपराजिता का यह उपाय आपकी मदद कर सकता है. आपको 3 अपराजिता के फूल लेकर शनिवार के दिन उन्हें जल में प्रवाहित करना है. ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय को करने से धन की कमी नहीं होती और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. इसे लगातार 3 शनिवार तक करें. इसके अलावा, हनुमान जी को अपराजिता का फूल चढ़ाने से भी धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

नौकरी पाने के उपाय
साथ ही अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है, तो यह उपाय आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए आपको 5 अपराजिता के फूल और 5 छोटे फिटकरी के टुकड़े लेकर अपने इष्टदेव को अर्पित करने हैं. इसके बाद, जब आप किसी इंटरव्यू पर जाएं, तो इन फूलों को अपने पर्स में रखें. इससे आपको मनचाही नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

मनोकामना पूर्ति का उपाय
अगर आप अपनी मन की इच्छाएं पूरी करना चाहते हैं, तो अपराजिता फूल की माला बनाकर मां दुर्गा, भगवान शिव या भगवान विष्णु को अर्पित करें. इस उपाय से भगवान आपकी मनोकामनाओं को जल्दी पूरा करेंगे और आपको सफलता मिलेगी.

विवाह के लिए उपाय
अगर आपके विवाह में समस्याएं आ रही हैं या विवाह में देरी हो रही है, तो आप अपराजिता का यह उपाय कर सकते हैं. 5 अपराजिता के फूल लेकर किसी सुनसान जगह पर दबा दें. ऐसा करने से विवाह से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी और जल्दी शादी के योग बन सकते हैं.

जीवन में सुख-शांति के लिए उपाय
अगर आप जीवन में सुख-शांति और समृद्धि चाहते हैं, तो सोमवार के दिन भगवान शिव को अपराजिता का फूल अर्पित करें. इसके अलावा, शनिवार को शनिदेव को अपराजिता का फूल चढ़ाएं. ऐसा करने से जीवन की परेशानियां कम होंगी और शनिदेव की कृपा से जीवन में शांति और समृद्धि आएगी.

Disclaimer: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं और धार्मिक विश्वासों पर आधारित है. zee bihar jharkhand NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़िए-  तुला राशि में शुक्र और कुंभ राशि में शनि वक्री, इन राशियों को मिलेगा लाभ

Trending news