पीयूष शुक्ला/पन्नाः मध्य प्रदेश के पन्ना से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल पन्ना में एक भालू ने एक दंपति पर हमला कर दिया और दोनों को उठाकर जंगल ले गया. इसके बाद भालू ने घायल दंपति को जिंदा ही नोंचना शुरू कर दिया. आखिरकार दंपति ने बुरी तरह घायल होने के बाद दम तोड़ दिया. वहीं घटना के बाद से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
घटना पन्ना जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 16 की है. यहां रहने वाले मुकेश राय (50 वर्ष) और उनकी पत्नी गुड़िया (45 वर्ष) पन्ना शहर से सटे खेरमाई माता मंदिर दर्शन करने गए थे. इसी दौरान मंदिर के नजदीक एक भालू ने दंपति पर हमला कर दिया. भालू दंपति को उठाकर जंगल में ले गया और उन्हें नोंचकर खाना शुरू कर दिया. इससे दंपति की मौत हो गई. 


दंपति की मौत के 3-4 घंटे बाद तक भी भालू शवों को क्षत विक्षिप्त करता रहा. भालू शवों के ऊपर चहल-कदमी करता रहा और शवों को नोंच-नोंचकर खाता रहा. वहीं सूचना के करीब 3 घंटे बीत जाने के बाद भी वन अमला नहीं पहुंचा तो लोगों का गुस्सा भड़क गया. बहरहाल काफी देर के बाद पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंची और टीम ने भालू को बेहोश कर पिंजड़े में बंद किया. वन विभाग की टीम का कहना है कि अब भालू जंगल में रहने लायक नहीं बचा है, इसलिए इसे चिड़ियाघर भेजा जाएगा.  


भालू के पकड़े जाने के बाद दंपति के बुरी तरह क्षत-विक्षिप्त शवों को बरामद किया जा सका. उत्तर वन मंडल के डीएफओ गौरव शर्मा का कहना है कि शासन के नियमानुसार मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. नाराज परिजनों ने कुछ देर हंगामा भी किया और गरीब परिवार को आर्थिक मदद के साथ ही आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की.


भालू के हमले में मारे गए दंपति के परिजनों से मिलने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी पहुंचे और परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया. वहीं शहर से सटे इलाके में आदमखोर भालू के हमले की इस घटना से लोग हैरान हैं.