MP NEWS/नीरज जैन: मध्य प्रदेश में पटवारी परीक्षा और उनकी नियुक्तियों को लेकर पहले से ही घमासान मचा हुआ है, इधर पटवारी पद से जुड़ा एक और अजीब और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यह मामला गुना जिले की राधोगढ़ तहसील का है. जहां एसडीएम ने एक पटवारी को सीधे नायब तहसीलदार का प्रभार दे दिया. आदेश निकलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में इस तरह का पहला मामला है, जब किसी पटवारी को नायब तहसीलदार का प्रभार दिया गया हो. हालांकि, हड़कंप मचने के बाद राधौगढ़ एसडीएम अंजलि आर को गलती का एहसास हुआ तो आनन-फानन में आदेश बदल दिया. नए आदेश में जामनेर की नायब तहसीलदार रेणु कासलीवाल को कर्माखेड़ी तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. 


गलती जारी हुआ आदेश
राघोगढ़ तहसील में पदस्थ पटवारी का नाम जगदीश भदौरिया है. एसडीएम अंजली आर राघोगढ़ की अनुविभागीय अधिकारी प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने यह आदेश जारी किया था. हालांकि, आदेश जारी करने के कुछ देर बाद महिला अधिकारी को अपनी गलती का एहसास हुआ और आदेश को बदल दिया गया.


क्या बोलीं SDM
इस मामल में जब SDM अंजली आर से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार (Nayab Tahsildar) रमाशंकर सिंह का ट्रांसफर (Transfer) होने के कारण रेणु कासलीवाल को कर्माखेड़ी सर्किल का चार्ज दिया गया है. त्रुटिवश पटवारी जगदीश भदौरिया को कर्माखेड़ी सर्किल पर नायब तहसीलदार के रूप में पदस्थ कर दिया गया था, लेकिन त्रुटि को सुधारते हुए आदेश पलट दिया गया.