अजय दुबे/जबलपुर: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ आज संस्कारधानी जबलपुर पहुंचे. कमलनाथ ने आज 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव का शंखनाद करा. कांग्रेस नेता ने जबलपुर की पनागर विधानसभा में जनसभा को करेंगे सम्बोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा देश एक झंडे के नीचे खड़ा है,हम दिल जोड़ने का काम करते हैं आज ये चुनौती हमारे सामने हैं कि कैसे इस संस्कार को जीवित रखें. जबलपुर में बहुत जागरूकता हैं और समझ हैं.पंजाब में आज खालिस्तान के नारे लग रहे हैं. वहीं तमिलनाडु में हिंदी पर विवाद हो रहा है.


जबलपुर से मेरा जवानी से पुराना नाता
वहीं महाकौशल के विकास को लेकर कमलनाथ ने कहा कि जबलपुर से मेरा जवानी से पुराना नाता है और मैं अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं. मैंने महाकौशल को प्रतिनिधित्व दिया.तीन हजार करोड़ की योजनाओं को मंजूरी दी थी.हमने जो वादे 2018 के चुनाव में किए थे, वो हमने पूरे किए.


संविधान गलत हाथों में चला गया
संविधान को लेकर कमलनाथ ने कहा कि आज हमारे सामने कई चुनौतियां हैं. बाबा साहेब अंबेडकर का संविधान पूरे देश की पहचान है, लेकिन आज हमारा संविधान गलत हाथों में चला गया है.


शिवराज सरकार ने 18 साल में क्या दिया?
पूर्व सीएम ने कहा कि हम पूछते हैं कि शिवराज सरकार ने 18 साल में क्या दिया? आपने बेरोजगारी दी, भ्रष्टाचार दिया, घोटाला दिया, माफिया राज दिया.ये नौटंकी करते हैं.उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर के लिए मैनें पैसे दिया था. श्रेय लेने की राजनीति करते हैं. शिवराज सरकार ने 18 साल में 20 हजार घोषणाएं की हैं ये तो जहां नदी नहीं होती तो वहां पुल की घोषणा करते हैं.


मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए किंग, कमलनाथ ने कही खास बात


हमने कर्जा माफ किया तो क्या गुनाह किया?
मोदीजी और शिवराज जी जिस स्कूल में गए थे.वो कांग्रेस सरकार ने बनाए थे.हमें केवल सच्चाई का साथ देना है.हम सभी को सुरक्षित रखेंगे.जबलपुर और महाकौशल आज भी पीछे रह गया है.हमने कई योजनाएं बनाईं थीं. हमने कर्जा माफ किया तो क्या गुनाह किया?


हमने गौशालाएं बनाईं क्या गुनाह किया? आज सरकार ध्यान मोड़ने की राजनीति कर रही है.सरकार ने करोड़ों रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं किया.हमने साढ़े 11 महीने की सरकार में अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी.