Diwali 2022: दिवाली पर जरूरतमंदों को करें इन चीजों का दान, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बरसेगा धन

Donate These Things On Diwali:आज दिवाली है और आज के दिन आपको कुछ चीजें जरूर दान करना चाहिए.जिससे आपको मां लक्ष्मी की कृपा होगी.साथ ही साथ आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे. बता दें कि ये बातें बनारस के मशहूर विद्वान सच्चिदानंद त्रिपाठी (Sachchidanand Tripathi) ने बताई हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 24 Oct 2022-11:17 am,
1/7

पुस्तक

आप तो ये चीज समझते हैं कि किसी को विद्या से संबंधित चीज दान करना कितना अच्छा होता है.बनारस के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी कहते हैं कि दिवाली के दिन आप किसी भी व्यक्ति को पुस्तक, हिंदू धर्म के ग्रंथ, वेद और पुराण दान कर सकते हैं और यह बहुत ही शुभ माना जाता है.

2/7

बटुआ

इस दिवाली पर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ब्राह्मण या जरूरत मंद को बटुआ दान कर सकते हैं.ऐसा माना जाता है कि दिवाली पर बटुआ दान करने से भगवान का आशीर्वाद मिलता है और घर में सुख, शांति रहती है.

3/7

तांबे या पीतल के बर्तन

दीपावली के पावन दिन आप तांबे या पीतल के बर्तन दान कर सकते हैं. आपको बता दें कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.साथ ही अगर आपको कोई बीमारी है तो इससे भी राहत मिलती है.

4/7

शीत वस्त्र

आप तो जानते हैं कि कुछ ही दिनों में सर्दी आने वाली है और किसी को ठंड से बचाने से अच्छा पुण्य का काम क्या हो सकता है. इसलिए आप दिवाली के दिन जरूरतमंद गरीब बच्चों को ठंड के कपड़े दान कर सकते हैं.

5/7

दीये

दिवाली के दिन हर घर में प्रकाश होना चाहिए और जिनके घर में गरीबी है और वह दीये नहीं जला सकते हैं. आप उनको मिट्टी के दीये दान कर सकते हैं.इससे उन लोगों के घर में उजाला हो जाएगा.साथ ही साथ जो यह व्यापार करते हैं, उनको भी फायदा होगा.

6/7

मिठाई़ का दान

दिवाली के पर्व पर आप जरूरतमंदों और ब्राह्मणों को मिठाई जरूर दान करें.यह बहुत ही शुभ होता है. 

7/7

मूंग की दाल

आपको जानकर हैरानी हो सकती है.अगर आप दिवाली के दिन मूंग की दाल किसी ब्राह्मण या जरूरतमंद को दान करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link