आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान! करें ये रामबाण उपाय, भर जाएगा खजाना

Maa Lakshmi Ko Prasann Karne Ke Upay: हर इंसान की चाहत होती है कि वो सुखमय जिंदगी जिए. इसके लिए लोग दिन रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी लोगों की जेब खाली रहती है और उसे आर्थिक तंगी तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी इनमें शामिल हैं और आप खूब पैसा कमाने के बावजूद भी तरक्की नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी और आप पर मां लक्ष्मी की भरभराकर कृपा बरसेगी.

Mon, 21 Nov 2022-4:59 pm,
1/7

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय यदि आप खूब पैसा कमा रहे हैं. लेकिन आपके पैसों में बरकत नहीं हो रही है तो इसका मतलब है कि आपसे मां लक्ष्मी नाराज है. ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किसी शुभ मुहूर्त में लाल रंग के कपड़े में सफेद नमक के टुकड़े रखकर उसे में अपनी तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपके कमाई में खूब बरकत होगी.

 

2/7

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें यदि आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल का फूल, मखाने, बताशे, खीर और गुलाब का इत्र चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

3/7

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और आय के सभी स्रोत बंद हो गए हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के साथ श्री यंत्र की पूजा करें. साथ ही श्री सुक्त का पाठ करें और उनके चरणों में कमल का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है.

4/7

पैसों में बरकत के लिए यदि आप खूब पैसे कमा रहे हैं, इसके बाद भी आपके पैसों में बरकत नहीं हो रही है तो रविवार को पुष्य नक्षत्र में कुशमूल लेकर घर आएं, इसे गंगाजल में धोकर शुद्ध कर लें और इसे मां लक्ष्मी का साक्षी मानते हुए विधि विधान से पूजा करें. इसके बाद इसे लाल रंग के कपड़े में लपेटक घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपके पैसों में बरकत हो जाएगी और आपको कभी पैसों की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

5/7

सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिए यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और सुख-समृद्धि बरकरार रहे तो अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ में जल दें. साथ ही लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जाप करें. ऐसा करने से आर्थिक परेशानियां दूर होगी और

6/7

पैसा टिकाने के उपाय यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में धन धान्य की कमी नहीं हो और घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो आटे के डिब्बे में 5 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के दाने रख दें. ध्यान रहे कि इस उपाय को शनिवार के दिन करें. ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानी दूर हो जाएगी.

 

7/7

नौकरी में प्रमोशन के लिए  यदि आप लंबे समय से किसी कंपनी में काम कर रहे हैं. लेकिन प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो नहाने के बाद केसर का तिलक माथे और नाभि पर लगाएं. इस उपाय को नियमित करने से जल्दी ही आपके नौकरी में प्रमोशन हो सकता है.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link