MP Top 5 School: ये हैं मध्य प्रदेश के बेस्ट स्कूल! सलमान,दिग्विजय ने की यहां से पढ़ाई

Top 5 School in Madhya Pradesh: यह सवाल आपके मन में कभी न कभी आया होगा कि मध्य प्रदेश में सबसे अच्छे स्कूल कौन से हैं, तो आइए हम आपको मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपी के टॉप 5 स्कूलों के बारे में बताते हैं.

अभय पांडेय Wed, 23 Nov 2022-11:43 pm,
1/6

आपको बता दें कि एमपी के कुछ स्कूल बेहद खास हैं और न केवल मध्य प्रदेश से बल्कि देश के कई हिस्सों से लोग यहां पढ़ने आते हैं.

 

2/6

सिंधिया स्कूल ग्वालियर

Scindia School Gwalior: ग्वालियर का सिंधिया स्कूल न केवल मध्य प्रदेश, बल्कि भारत के भी सबसे अच्छे स्कूलों में से एक है. इस स्कूल की स्थापना 1897 में ग्वालियर के महाराजा माधो राव सिंधिया ने की थी. सलमान खान, जीपी कैप्टन अमित सिन्हा, एयर चीफ मार्शल पीसी लाल राज जुत्शी और अनुराग कश्यप जैसी मशहूर हस्तियों ने इस स्कूल से पढ़ाई की है.

 

 

 

3/6

दिल्ली पब्लिक स्कूल,भोपाल

Delhi Public School Bhopal:भोपाल के हर माता-पिता की ख्वाहिश होती है कि उनका बच्चा दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) से पढ़े.बता दें कि इसकी स्थापना 2000 में श्री गुरुदेव गुप्ता ने की थी. इस स्कूल में 7000+ छात्र हैं.

 

4/6

डेली कॉलेज इंदौर

Daly College Indore: इंदौर का डेली कॉलेज स्कूल मध्य प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक है. यह स्कूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), कैम्ब्रिज इंटरनेशनल एग्जामिनेशन (सीआईई) से ऐफिलेटेड है.यह मध्य प्रदेश के सबसे पुराने अंग्रेजी माध्यमों में से एक है. इस स्कूल की स्थापना 1882 में हुई थी. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और विधायक लक्ष्मण सिंह जैसे राजनेता इस स्कूल के छात्र रहे हैं.

 

5/6

शिशु कुंज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल

Shishu Kunj International Public School: शिशु कुंज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मध्य प्रदेश के पढ़ाई के मामले में सबसे शानदार स्कूलों में से एक है. इस स्कूल को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से मान्यता प्राप्त है. ये स्कूल शिशु कुंज एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा मैनेज किया जाता है. बता दें कि शिशु कुंज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल को ब्रिटिश काउंसिल द्वारा इंटरनेशनल स्कूल अवॉर्ड मिल चुका है.

 

6/6

जबलपुर का क्राइस्ट चर्च बॉयज़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल

Jabalpur Christ Church Boys Senior Secondary School: जबलपुर का क्राइस्ट चर्च बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल भी राज्य का एक प्रसिद्ध स्कूल है. इसकी स्थापना वर्ष 1870 में एक चर्च स्कूल के रूप में हुई थी.यह स्कूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली से संबद्ध है. इस स्कूल में तीन हजार छात्र पढ़ते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link