Dalchini Ke Totke: चमत्कारी हैं दालचीनी के ये टोटके, धन लाभ के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

Cinnamon Remedies in Hindi: ज्योतिष शास्त्र में कई नियम और टोटके बताए गए हैं. ऐसे में दालचीनी का टोटका आपके जीवन में खुशहाली ला सकता है. आज हम आपको दालचीनी के टोटके और उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं.

रंजना कहार Tue, 27 Jun 2023-6:17 pm,
1/7

Dalchini Ke Upay in Hindi: जीवन में खुशहाली लाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत ये उपाय बताए गए हैं. क्योंकि हमारे जीवन में ग्रह- नक्षत्र का खास असर पड़ता है.ज्योतिष शास्त्र में इन ग्रहों को शांत करने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक है दालचीनी के उपाय.

 

2/7

दालचीनी के अनगिनत फायदे हैं. सेहत से लेकर आर्थिक तंगी को दूर करने में दालचीनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मान्यताओं के अनुसार दालचीनी आपको रातोंरात मालामाल बना सकता है.

 

3/7

ज्योतिष शास्त्र में दालचीनी का इस्तेमाल घर की खुशहाली के लिए भी किया जाता है. दालचीनी का उपयोग मंगल और शुक्र ग्रह को भी ठीक करता है.

 

4/7

मान्यताओं के अनुसार, दालचीनी का टोटके करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. इसके अलावा घर में पैसों की किल्लत भी कम हो जाती है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

5/7

अगर आप आर्थित तंगी से परेशान है तो दालचीनी का ये चमत्कारी टोटका आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए आप दालचीनी का पाउडर बनाएं फिर ऊपर से अगरबत्ती घुमाएं. और मन ही मन सुख समृद्धि की कामना करें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

 

6/7

रुका हुआ धन पाने के लिए

रूका हुआ धन वापस पाने के लिए दालचीनी पाउडर को एक कागज में लपेट कर अपने पर्स या तिजोरी में रखें. और थोड़ा सा पाउडर पूजा स्थल पर रखें. इसे हर दूसरे दिन बदलते रहें. इससे आपका रूका हुआ धन वापस मिलेगा. साथ ही मां लक्ष्मी भी खुश रहेंगी.

 

7/7

कारोबार में तरक्की के लिए

यदि आपको कारोबार में तरक्की नहीं मिल रहा है तो दालचीनी का पाउडर हाथ में लेकर घर, बिजनेस या दुकान के मुख्य द्वार पर खड़े हो जाएं. अब इस पाउडर को अंदर की ओर उड़ा दें. कहते है कि ऐसा करने से कारोबार में मुनाफा होने लगता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link