आकाश द्विवेदी/भोपाल:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के दतिया (Datia accident) में एक बड़ा हादसा हो गया है.भीषण हादसे में कई लोगों की मौत हो गई. इस हादसे पर कई नेताओं ने ट्वीट कर दुःख जताया है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र ने  भी ट्वीट कर कहा कि, दतिया में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके परिजनों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम ने किया सहायता राशि देने का ऐलान
दतिया सड़क हादसे को लेकर पीएम ने सहायता राशि देने का ऐलान किया है. PMO ट्वीट कर कहा कि, मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि. वहीं घायलों को 50 हज़ार अनुग्रह राशि दी जाएगी.


CM शिवराज ने भी की 4-4 लाख सहायता राशि देने की घोषणा 
इस भीषण हादसे पर दुःख जताते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि, दतिया जिले के ग्राम बुहारा के पास नाले के ऊपर से गुजरते वक्त लोडिंग वाहन के पानी में गिरने की दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना में 5 लोगों की आकस्मिक मृत्‍यु का दुःखद समाचार प्राप्‍त हुआ है. मैं स्‍थानीय प्रशासन से सतत् संपर्क में हूं एवं जो लापता हैं, उनकी सर्चिंग जारी है, इस दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना में जिनका निधन हुआ है, उनके परिवार को शासन की ओर से ₹ 4-4 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी. एवं घायलों के इलाज की उचित व्‍यवस्‍था की गई है.


यह भी पढ़ें: Datia Big Accident: दतिया में हुआ बड़ा सड़क हादसा! एक दर्जन लोगों की मौत संभावना, कई घायल


ऐसे हुआ हादसा 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि मरने वाले लोग ग्वालियर के बिलहेटी गांव से टीकमगढ़ से जतारा लड़की को लेकर शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे. इसी दौरान दतिया के बुहारा गांव के पास निर्माणाधीन पुल के पास गाड़ी पलट गई जिसकी वजह से लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे में 3 दर्जन लोग घायल हैं. बता दें कि अभी तक 5 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. गाड़ी कैसे पलटी अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.