रीवा। मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण का रिजल्ट भी कल आ गया. रीवा नगर निगम में कांग्रेस ने 24 साल बाद महापौर का चुनाव जीता, जबकि वार्डवार भी पार्टी को इस बार अच्छी सफलता मिली है. रीवा में कांग्रेस ने 17 वार्डों में जीत दर्ज की है. लेकिन रीवा में कांग्रेस के दो पार्षदों को मिली जीत की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है, क्योंकि लोगों का कहना है कि इन दोनों प्रत्याशियों को ऊपर वाले का साथ मिला जिससे उनकी जीत हुई. आप सोच रहे होंगे भला ऐसा कैसा हुए तो हम आपको इस राज की पूरी बात बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो पार्षदों को मिली अनोखी जीत 
रीवा नगर निगम के दो वार्डों में कांग्रेस के एक हिंदू प्रत्याशी और एक मुस्लिम प्रत्याशी लकी जीत मिली है. जिसके चलते लोगों का कहना है कि इन दोनों के साथ ही ईश्वर और अल्लाह साथ थे, जिसके चलते उन्हें यह जीत मिली है. दरअसल, वार्ड नंबर 45 से कांग्रेस प्रत्याशी गंगा प्रसाद यादव 1001 वोटों से चुनाव जीते, इसी तरह वार्ड नंबर 34 से कांग्रेस की प्रत्याशी सूफिया बेगम 786 वोटों से चुनाव जीती. जिससे इन दोनों की जीत की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. 


1001 हिंदुओं का लकी नंबर माना जाता है, तो 786 मुस्लिमों का लकी नंबर माना जाता है. दोनों ने अपने निकटतम प्रत्याशी को 1001 और 786 वोटों से चुनाव हराकर यह नया रिकॉर्ड रीवा नगर निगम में बना दिया. दोनों प्रत्याशियों की जीत के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि इस बार इन दोनों को जनता जर्नादन के साथ ऊपर वाले का साथ भी मिला है, जिससे उनकी जीत हुई है. 


रीवा में 24 साल बाद कांग्रेस को मिली जीत 
वहीं रीवा नगर निगम में इस बार कांग्रेस का डंका बजा है. करीब 24 साल बाद रीवा में कांग्रेस को महापौर के चुनाव में जीत मिली. कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय मिश्रा बाबा ने बीजेपी के प्रबोध व्यास को 10000 हजार मतो के बड़े अंतर से हरा दिया. 


WATCH LIVE TV