Big Action On Sagar Incident: मध्य प्रदेश के सागर में 9 बच्चों की मौत के बाद राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. जिले के कलेक्टर, एसपी और रहली एसडीएम को हटा दिया गया है. साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में पदस्थ डॉ.हरिओम बंसल को निलंबित कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: एमपी में बड़ा हादसा: शिवलिंग बनाते समय दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत, पसरा मातम


ये होंगे सागर के नये कलेक्टर और एसपी 


छतरपुर जिले के कलेक्टर संदीप जीआर को अब सागर जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है, वहीं रायसेन जिले के एसपी विकास कुमार सहवाल को अब सागर जिले का नया एसपी बनाया गया है. वहीं सागर के कलेक्टर रहे दीपक आर्य को मंत्रालय में पदस्थ किया गया है, जबकि एसपी अभिषेक तिवारी को भी पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है. 


सागर हादसे के बाद CM मोहन का तगड़ा एक्शन
सागर के शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि, 'आज सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (रहली) को हटाने हेतु निर्देशित किया है. साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है. मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था, पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हूं कि इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहे, उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो'.


 



शिवलिंग बनाते समय दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत
बता दें कि घटना सागर जिले के शाहपुर स्थित हरदौर मंदिर परिसर की है. यहां भागवत कथा का आयोजन चल रहा था. रविवार सुबह ही शिवलिंग निर्माण शुरू हुआ. छुट्टी होने के कारण इस आयोजन में सुबह-सुबह बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल होने के लिए पहुंचे. जब बच्चे शिवलिंग बना रहे थे तब ही अचानक भरभराकर एक जर्जर भवन की दीवार गिर गई. हादसे में 9 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, कई बच्चे घायल हैं, जिनका इलाज जारी है.


यह भी पढ़ें: जबलपुर: लेडी कांस्टेबल वर्षा पटेल के हौसलों की उड़ान, स्वतंत्रता दिवस पर ऑस्ट्रेलिया में फहराएंगी तिरंगा


आर्थिक सहायता का ऐलान


वहीं CM मोहन यादव ने मृतक बच्चों के परिजनों आर्थिक सहायता देने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.