भोपाल/सागर। सागर जिले में चार चौकीदारों की हत्या करने वाला सीरियल किलर पकड़ा गया है. पुलिस ने उसे भोपाल से गिरफ्तार किया है. लेकिन आरोपी से पूछताछ में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है. आरोपी का कहना है कि उसे रात में सोने वालों पर गुस्सा आता था, इसलिए वह चौकीदारों को मार देता है. पुलिस ने बताया कि आरोपी सागर जिले के केसली थाना क्षेत्र का रहने वाला था, अब तक उसने 6 लोगों को मौत के घाट उतारा है. खास बात यह है कि सीरियल किलर फर्राटेदार अग्रेजी बोलता है. जबकि वह गोवा और पुणे में रह चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तरह पकड़ा गया सीरियल किलर 
पुलिस ने बताया की सीरियल किलर शिवप्रसाद रात में सोते हुए चौकीदारों को मौके पर मारता था. वह या तो उनके सिर पर पत्थर पकट देता था, या अन्य किसी चीज से चौकीदार को मार देता था. ऐसे में उसको पकड़ना आसान नहीं था, क्योंकि आरोपी कोई सुराग नहीं छोड़ रहा था. हालांकि हत्या करने के बाद आरोपी मृतक का मोबाइल अपने साथ जाता था. इसी आधार पर पुलिस ने उसे ट्रेस किया और पकड़ लिया. सागर जिले के एसपी पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कहा कि आरोपी की पहचान सीसीटीवी कैमरे के आधार पर की गई. उसे भोपाल से गिरफ्तार कर सागर लाया गया है और उससे पूछताछ जारी है. 


सिक्योरिटी गार्डों को मारने के मिशन पर था सीरियल किलर 
एसपी ने बताया कि आरोपी शिवप्रसाद से पूछताछ में उसने बताया कि उसे रात में सोने वालों पर बहुत गुस्सा आता था. इसलिए वह सिक्योरिटी गार्डों को मारने के मिशन पर था, वह  ऐसे सिक्योरिटी गार्डों को टारगेट करता था जो ड्यूटी के दौरान सोते रहते थे. ऐसे लोगों का सिर कुचलकर वह उन्हें मौके पर ही मार डालता था. उसने अब तक 6 हत्याएं करने की बात कबूल की है. सागर शहर में उसने अलग-अलग जगहों पर 4 और 72 घंटे में ही 3 सुरक्षा गार्डों की हत्या की थी. जबकि उसने एक हत्या भोपाल और इससे पहले एक हत्या एक महाराष्ट्र के पुणे में की थी. पुलिस ने बताया कि 250 पुलिसकर्मियों की 10 टीमें पिछले 2 दिनों से उसकी तलाश कर रही थीं. 


मानसिक रूप से बीमार नहीं 
वहीं मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आरोपी शिवप्रसाद मानसिक रूप से बिल्कुल भी बीमार नहीं है, उसने पुलिस से बचने की भी पूरी कोशिश की थी. जबकि पुलिस ने बताया कि वह तेज तर्रार है. वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है. जबकि कुछ समय तक उसने गोवा में नौकरी भी की है. इसलिए वह केवल रात में सोने वाले सिक्योरिटी गार्डों को मारने के मिशन पर था. 


दरअसल, पुलिस ने बताया सागर में हल्लू साहू नाम के चौकीदार हल्लू साहू ने बताया था कि 30 अगस्त को तीज का त्यौहार था. वह शोरूम में रात के वक्त ड्यूटी कर रहा था. तभी वह बाहर निकला तो उसने शिवप्रसाद को देखा. वह फुल सफेद शर्ट व पेंट में खड़ा था. उसने उससे पीने के लिए बीड़ी भी मांगी थी. इसी दौरान उसने चौकीदार से कहा था कि मुझे रात में सोने वालों पर गुस्सा आता है, लेकिन जब उसने पूछा कि उसे गुस्सा क्यों आता है तो उसने कोई जवाब नहीं दिया था. हालांकि इस दौरान उसके साथ एक और शख्स था. ऐसे में पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद मामले में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं.  


पुलिस ने इनाम भी जारी किया था 
इससे पहले सागर पुलिस ने एक  एडवाइजरी जारी करते हुए कहा था कि जहां भी चौकीदारों की ड्यूटी रहती है, वहां चौकीदार रात में सोएं नहीं. अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है. तो उसे तुरंत ही सूचना दें. इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के संबंध में जानकारी देने और गिरफ्तार कराने वाले को 10-10 हजार रुपए कुल 30 हजार का इनाम घोषित किया था.