Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन लौंग से करें ऐसा टोटका, पैसों की हर समस्या हो जाएगी छूमंतर

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सबसे अच्छा होता है. इस दिन लौंग से कुछ ऐसे उपाय किए जा सकते हैं, जो घर से नकारात्मकता को दूर करते ही हैं, साथ ही आर्थिक समस्या से भी राहत दिलाते हैं. चलिए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2024, 02:08 AM IST
    • शनिवार को करें लौंग के उपाय
    • आर्थिक समस्या में होगा सुधार
Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन लौंग से करें ऐसा टोटका, पैसों की हर समस्या हो जाएगी छूमंतर

Shaniwar Ke Totke: शनिदेव को न्यायधीश की उपाधि प्राप्त है. वह इंसानों को उनके अच्छे कर्मों के लिए अच्छा और बुरे कर्म करने पर बुरा फल देते हैं. ऐसे में आमजन हमेशा यही कोशिश करते हैं कि वह अपने कर्मों और पूजा-पाठ से शनिदेव को प्रसन्न रख पाएं. इसके लिए लोग कई तरह के उपाय भी अपनाते हैं. माना जाता है कि शनिवार के दिन कुछ आसान उपाय करने से सिर्फ शनि देव की ही कृपा ही नहीं, बल्कि अपनी आर्थिक स्थिति भी सुधारी जा सकती है. शनिवार के दिन लौंग से कुछ ऐसे उपाय किए जा सकते हैं जो हमारी निजी और आर्थिक जिंदगी को सुधार सकते हैं. चलिए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय.

धन की नहीं होगा समस्या

शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है. इस दीपक में एक लौंग का डाल दें. इस आसान से उपाय को करने पर ही शनि देव की कृपा प्राप्त की जा सकती है. हर शनिवार निरंतर इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और जीवनभर धन की समस्या नहीं होती.

नए काम की शुरुआत से पहले करें लौंग का उपाय

अगर आप किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो भी इसके लिए लौंग का उपाय किया जा सकता है. नया काम शुरू करने से पहले पूजा के दौरान लौंग और कपूर को जलाएं. इस उपाय से वातावरण शुद्ध रहता है और नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर रहती है.

देवी-देवता होते हैं प्रसन्न

इसके अलावा लौंग को अक्सर पूजा-अनुष्ठान के लिए भी उपयोग में लाया जाता है. पूजा में लौंग के उपाय से देवी-देवता प्रसन्न रहते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. इसके अलावा लोग शनिवार के अलावा भी लोग अपने घर में शुद्धता बनाए रखने के लिए भी अक्सर लौंग और कपूर जलाते हैं.

ये भी पढ़ें- शुक्रवार के दिन कर लें ये 4 अचूक उपाय, मां लक्ष्मी को खुश करने का ना छोड़ें मौका!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़