MP News In Hindi: सिवनी के कोतवाली थाने में पुलिस आरक्षक और भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता के बीच विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसमें पुलिस आरक्षक धनराज बरकड़े और भाजयुमो नेता मयूर दुबे के बीच बहस हुई और फिर पुलिस आरक्षक युवक को हाथ जोड़कर जाने के लिए कहता है. घटना 20 अगस्त की है और अगले ही दिन पुलिस आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया. पुलिस आरक्षक धनराज ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि मयूर दुबे ने कोतवाली आकर हिरासत में बंद एक आरोपी से मिलने की ज़िद की और ऐसा न होने पर उनके साथ अभद्रता की और गलत टिप्पणियां की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरक्षक का आरोप
आरक्षक धनराज बरकड़े थाना कोतवाली में पदस्थ था. 20 अगस्त 2024 को मयूर दुबे अपने कुछ साथियों के साथ आकर हमारी हिरासत में बंद अयान ख़ान नामक व्यक्ति, जिसने कुछ अभद्र टिप्पणी की थी, उससे मिलने की ज़िद करने लगा. हमने मना किया कि अधिकारियों से पूछते हैं, तब तक आप बैठिए, तब वह अभद्र टिप्पणी करने लगा और बदतमीजी करने लगा. इससे पहले भी उसने थाने में आकर अभद्र व्यवहार किया है और अपने रसूख का गलत फायदा उठाता है. जब पुलिस यहां सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता का क्या होगा? वह वीडियो बना रहा था, हमने उसका मोबाइल हटाया, जिसे वह गलत उद्देश्य से इस्तेमाल कर रहा था.


अब ट्रेन में भी मिलेगा शुगर-फ्री खाना! डायबिटीज रोगियों को रेलवे ने दी नई सुविधा


कटनी पिटाई मामले पर तू-तू-मैं-मैं... कांग्रेस ने एक साल पुराने वीडियो को भुनाया, तो बीजेपी तिलमिलाई


मयूर दुबे का पक्ष
वहीं, दूसरी तरफ़ युवा मोर्चा नेता मयूर दुबे ने भी आरक्षक धनराज बरकड़े पर बदतमीजी करने और अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए इस बात की शिकायत सिवनी एसपी से की. उसने कहा कि अयान ख़ान नामक व्यक्ति ने अगस्त में एक पोस्ट की थी, जिसमें सनातन का नाम बलात्कार के साथ जोड़ा गया था. इस पोस्ट की शिकायत कोतवाली में हमारे द्वारा की गई थी. 20 तारीख को उसे गिरफ्तार किया गया, तो उसी के संबंध में जानकारी लेने कोतवाली पहुंचा. तभी वहां पर आरक्षक धनराज ने मुझसे बदतमीजी की और जातिसूचक गालियां दीं और हिंदू होने के कारण मेरे प्रति अभद्र शब्दों का प्रयोग किया. इसकी शिकायत मैंने एसपी और पार्टी शीर्ष नेतृत्व को की है.


सिवनी एसपी का बयान
सिवनी एसपी सुनील मेहता ने बताया कि पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी कर रहे हैं और जांच पर असर न आए इसीलिए आरक्षक को लाइन अटैच किया गया है. मयूर दुबे नामक व्यक्ति थाने में कुछ जानकारी लेने गए थे, उनका और आरक्षक धनराज बरकड़े के बीच कुछ वाद-विवाद हुआ है. कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना है और शिकायत आई है. इसीलिए आरक्षक धनराज बरकड़े को थाने से हटाकर लाइन अटैच किया गया है, ताकि जांच अच्छे से की जा सके. इस मामले की जांच एडिशनल एसपी सिवनी कर रहे हैं.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!