अजय राठौर/श्योपुर: मध्‍य प्रदेश के श्‍योपुर ज‍िले में नगर पाल‍िका अध्‍यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने बड़ा ही उलटफेर कर द‍िया. तीनों निकायों में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों में भाजपा के तीनों उम्मीदवारों ने जीत दर्ज कराई है. श्योपुर, विजयपुर, बडौदा की निकायों के अध्यक्ष की कुर्सी पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराते हुए कांग्रेस के उम्मीदवारों को करारी हार दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे बदला गया था गेम 
दरअसल, श्योपुर में बीजेपी ने कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी की है. श्योपुर निकाय अध्यक्ष चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए वार्ड 13 की कांग्रेस पार्षद रेणु राठौर ने कांग्रेस छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गईं.  रेणु राठौर पर भाजपा ने दांव लगाया और श्योपुर नगर पालिका अध्यक्ष उम्मीदवार घोषित कर द‍िया. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत गुट में रेणु सुजीत गर्ग शाम‍िल थीं. बीजेपी के पास अध्यक्ष पद के ल‍िए कोई ओबीसी मह‍िला उम्‍मीदवार का चेहरा नहीं था तो उन्‍होंने कांग्रेस से उस चेहरे को इंपोर्ट कर ल‍िया. प्रदेश भाजपा संगठन  सहित केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने हरी झंडी दे दी थी इसके बाद 10 दिनों से बीजेपी के नेताओं के संपर्क कांग्रेस पार्षद रेणु राठौर थीं. 


श्‍योपुर में द‍िखा भोपाल जैसा नजारा 
श्योपुर में भोपाल के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव जैसा ही नजारा देखने को मिला जहां श्योपुर नगर पालिका में बीजेपी के पास OBC महिला उम्मीदवार का चेहरा ना होने के वावजूद बीजेपी ने कांग्रेस के पार्षदों के मजबूत घेरेबंदी वाले किले में सेंध लगाते हुए कांग्रेस की वार्ड 13 से महिला पार्षद रेणु राठौर सुजीत गर्ग को भाजपा में शामिल कराते हुए श्योपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद का दावेदार घोषित किया ओर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाली रेणु राठौर सुजीत ने अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की अफसाना नागोरी को 9 वोटों से शिकस्त देते हुए अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कराई. 


तीनों न‍िकायों में जीती बीजेपी 
दूसरी ओर विजयपुर में कांग्रेस के पूर्व मंत्री कद्दावर नेता और कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास रावत के गढ़ में बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय कमलेश कुशवाह ने कांग्रेस के खाते से अध्यक्ष का पद छीनते हुए बीजेपी के स‍िर जीत का सेहरा बंधवाया तो वहीं, बडौदा निकाय में बीजेपी की भरोसी सुमन निर्विरोध अध्यक्ष पद के लिए चुनी गईं.  


कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष के गढ़ में लगा दी सेंध 
तीनों निकायों में अध्यक्ष से लेकर उपाध्यक्ष पद पर भाजपा ने अपना दबदबा बनाया. श्योपुर नगर पालिका की अध्यक्ष बनी रेणु राठौर के पति सुजीत गर्ग, कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास रावत के नजदीकी हैंं. ऐसे में बीजेपी ने कांग्रेस से जीती हुई बाजी को पलटकर पूरी बाजी अपने हक में कर ली. 


Gwalior में बीजेपी ने लिया महापौर की हार का बदला, 1 वोट से जीता अध्यक्ष का चुनाव