प्रमोद शर्मा/भोपाल: बीजेपी ने मिशन 2023 की तैयारियां शूरू कर दी है. विधानसभा चुनावों से पहले शिवराज सरकार ने प्रदेश के  पांच लाख पेंशनरों ( 7th Pay Commission MP Pensioners) के लिए गुड न्यूज दी है. छत्तीसगढ़ के बाद अब एमपी के पेंशनरों की महंगाई राहत में पांच प्रतिशत की वृद्धि (MP Employees DA Hike) होने जा रही है. इस संबंध में राज्य सरकार ने 5 फीसदी वृद्धि का आदेश किया जारी कर दिया है. पेंशनरों को 1 अक्टूबर से बढ़ी हुई महंगाई राहत का लाभ मिल सकता है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ से मिली सहमति
बता दें कि प्रदेश की शिवराज सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर पेंशन कर्मचारियों की महंगाई राहत बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को सहमति पत्र लिखा था.  छत्तीसगढ़ सरकार से सहमति मिलने के बाद शिवराज सरकार ने 5% महंगाई राहत बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है. 


Bharat Jodo Yatra: कमलनाथ के वायरल वीडियो को भुनाने में जुटी BJP, बोली 'लोग अस्वस्थ हैं उनको जबरदस्ती ना चलवाएं'


5 फीसदी बढ़ाई गई है
वित्त विभाग की तरफ से जारी आदेश में 7वें वेतनमान के मुताबिक पेंशन वाले कर्मचारियों की महंगाई रहात 5% प्रतिशत बढ़ाई गई है. जो अब 28 से बढ़कर 33 प्रतिशत हो गई है. वहीं 6वें वेतनमान के मुताबिक पेंशन वाले कर्मचारियों की महंगाई राहत में 12% वृद्धि की गई है. 


पेंशनर लगातार मांग कर रहे थे
गौरतलब है कि पेंशन कर्मचारी संगठन लगातार सरकार से महंगाई राहत बढ़ाने की मांग कर रहे थे. इसे लेकर हाल में प्रदर्शन भी किया गया था. अब शिवराज सरकार के इस आदेश से सभी के चेहरे पर अच्छी खुशी आ गई होगी.