Bharat Jodo Yatra: कमलनाथ के वायरल वीडियो को भुनाने में जुटी BJP, बोली 'लोग अस्वस्थ हैं उनको जबरदस्ती ना चलवाएं'
topStories1rajasthan1464064

Bharat Jodo Yatra: कमलनाथ के वायरल वीडियो को भुनाने में जुटी BJP, बोली 'लोग अस्वस्थ हैं उनको जबरदस्ती ना चलवाएं'

 Bharat Jodo Yatra In MP: कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हुआ,जिसमें वो कहते दिखे कि 'हम तो 7 दिन से मर रहे हैं, रोज पैदल चल रहे हैं'. वीडियो को लेकर एमपी की राजनीति में नया मुद्दा छा गया. बीजेपी ने तुरंत गेंद पकड़ ली और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल खड़े कर दिए. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 'मैं राहुल गांधी से प्रार्थना करूंगा कि जो लोग शारीरिक रूप से अस्वस्थ हैं, उनको ऐसे जबरदस्ती ना चलाएं कि उन्हें मरने तक की बात करना पड़े. '

Bharat Jodo Yatra: कमलनाथ के वायरल वीडियो को भुनाने में जुटी BJP, बोली 'लोग अस्वस्थ हैं उनको जबरदस्ती ना चलवाएं'

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो पण्डित प्रदीप मिश्रा से मुलाकात कर रहे हैं और उनसे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चा करते दिख रहे हैं. वीडियो वायरल होने का कारण है कि इसमें वो बोलते दिखे कि 'हम तो 7 दिन से मर रहे हैं, रोज पैदल चल रहे हैं'... वीडियो कुछ सेकेंड का सामने आया, जिससे पूरी बात क्या थी, इसकी पुष्ठी करना मुश्किल है, लेकिन अब कमलनाथ के इस बयान को बीजेपी भुनाने में लग गई है.

'हम 7 दिन से मर रहे हैं, रोज पैदल चल रहे हैं
वायरल हो रहे वीडियो में कमलनाथ पदयात्रा को लेकर कहते दिखे कि 'हम तो 7 दिन से मर रहे हैं, रोज पैदल चल रहे हैं. 6 बजे से उठना पड़ता है, पैदल चलना. राहुल गांधी के दो प्रिंसिपल थे . एक है कि 24 किलोमीटर से कम में नहीं चलूंगा,यह प्रोग्राम में आना चाहिए. तब मैं महाकाल जाऊंगा ,टंट्या मामा भील,  ओंकारेश्वर.. यह तीन जोड़ देना . लेकिन मैं 24 किलोमीटर  चलूंगा'. वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही कई तरह के सवाल खड़े होना लाजमी है कि क्या कमलनाथ यात्रा को लेकर परेशन हैं. क्या यात्रा में जबरदस्ती भीड़ इकट्ठी की जा रही है. 

बीजेपी ने किया हमला
वीडियो को राजनीतिक तौर पर भुनाने के लिए बीजेपी की तरफ से बयानबाजी शुरू हो चुकी है.गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि मैंने यह भी सुना कि कैसे उन्होंने अपनी शर्तों में प्रोग्राम में टंट्या मामा, बाबा महाकाल और अन्य जगह जाने के लिए कार्यक्रम खुद जुड़वाएं. ऐसे में कमलनाथ जी आपकी पीड़ा स्वाभाविक है. उनका धार्मिक और जनजाति के प्रति जो पाखंड है, वह स्पष्ट आपकी जुबानी हो रहा है. मैं राहुल गांधी से भी प्रार्थना करूंगा कि जो लोग शारीरिक रूप से अस्वस्थ हैं, तो उनको ऐसे जबरदस्ती ना चलाएं कि उन्हें मरने तक की बात करना पड़े. आपका इवेंट कहीं किसी के लिए नुकसानदायक ना हो जाए.

आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी
बता दें राहुल गांधी आज चुनावी सभा लेने गुजरात जाने वाले हैं. वहां कुछ सभाएं करने के बाद वो वापस उज्जैन लौटेंगे. गुरुवार से यात्रा आगे बढ़ेगी और आगर मालवा की तरफ जाएगी. भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश की घार्मिक राजधानी उज्जैन की सीमा में मंगलवार पहुंची थी. वहां पहले राहुल ने महाकाल के दर्शन किए. साथ ही एक आमसभा को संबोधित किया. इससे पहले भी राहुल गांधी ने हाल ही में दो दिन गुजरात में चुनावी सभाएं की थीं. 21 नवंबर को सूरत और राजकोट में उन्होंने पार्टी के लिए प्रचार किया था. इसके बाद वो एमपी आ गए थे. 

Trending news