Madhya Pradesh News: स्कूल जिसे शिक्षा का मंदिर भी कहा जाता है. जहां नौनिहाल बच्चे अपना भविष्य बनाने के लिए पढ़ने के लिए जाते हैं. वहीं शिक्षक जिन्हें भगवान से पहले का दर्जा दिया जाता है. अगर वही शिक्षक छात्रों की जान से खिलवाड़ करने लग जाए तो कैसे बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सकेगा. कुछ ऐसा ही मामला आज पन्ना (Panna News) के शासकीय माध्यमिक शाला दमचुआ से सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शासकीय माध्यमिक शाला दमचुआ में एक शिक्षक ने मानवता को शर्मसार करते हुए 12 वर्षीय छात्र मानव विश्वास को इतनी बेरहमी से पीटा कि वह कक्षा में ही बेहोश हो गया. इतने पर भी शिक्षक को तसल्ली नहीं हुई तो उसने छात्र को बोर्ड साफ करने वाला लकड़ी का डस्टर फेंक कर मारा, जिससे उसकी नाक से खून बहने लगा. छात्र को खून से लथपथ अवस्था में तड़पता हुआ छोड़ शिक्षक दूसरी क्लास में चला गया. 


अस्पताल में बच्ची की हालत नाजुक
घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब क्लास के अन्य छात्रों ने परिजनों को इसकी जानकारी दी. जानकारी लगने के बाद मौके पर परिजन आनन-फानन में स्कूल पहुंचे. परिजन बच्चों को बृजपुर थाने लेकर पहुंचे. यहां उन्होंने शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया और 108 एंबुलेंस की मदद से घायल छात्र को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया. यहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.


बच्चों को कमरे बंद कर पीटा
15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी मध्य प्रदेश छात्रों की पिटाई का मामला सामने आया. जिले के नागदा तहसील क्षेत्र में मदर मैरी हायर सेकेंडरी स्कूल की तिरंगा यात्रा में बच्चों ने वंदे मातरम के साथ जय श्री राम का जयकारा लगाया तो स्कूल संचालक व शिक्षक ने मारपीट कर दी. छात्रों ने बताया कि मैडम मारिया शेखावत और मैथ्स टीचर विश्वजीत जायसवाल ने हॉल में बंद कर 10 बच्चों को बेरहमी से मारा और अपशब्द कहे. बच्चों ने यह भी बताया कि परिवार के बारे में भी गलत बोला था. साथ ही कहा कि वंदे मातरम के साथ जय श्री राम के नारे की क्या जरूरत है? हिन्दू मुस्लिम कर रहे हो आतंकवाद फैला रहे हो.


रिपोर्ट: पीयूष शुक्ला