Dhirendra Krishna Shastri News: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ( Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों अपने बयानों को लेकर विवाद में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. जैसे-जैसे इन की फैन फालोंइंग (Popularity) बढ़ रही है, वैसे-वैसे इनका विरोध भी तेज हो गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक कथा 13 मई से बिहार के पटना (Patna) में आयोजित होने जा रही है. कथा आयोजन को लेकर बजरंग दल (Bajrang Dal), वीएचपी (VHP), आरएसएस (RSS) संगठनों द्वारा तैयारियां की जा रही है. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने पंडित शास्त्री के विरोध में डीएसएस को एक्टिव कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आपको बता दें कि बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव की तरफ से बागेश्वर धाम को कड़ी चेतावनी मिली है. तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'धर्म को टुकड़ो में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा.'


तेज प्रताप की चेतावनी
पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर तेज प्रताप यादव ने कहा है कि अगर वह पटना आ रहे हैं तो उन्हें पटना से एयरपोर्ट से ही लौट जाना पड़ेगा. तेज प्रताप ने कहा कि यदि बिहार आकर हिंदू-मुस्लिम लड़वाने का काम करेंगे तो उन्हें पटना में एंट्री नहीं मिलेगी. हिंदू , मुस्लिम, सिख, इसाई भाई-भाई का संदेश देंगे, तभी पटना में एंट्री मिलेगी और भव्य रूप से स्वागत भी होगा.  


धर्म को बांटने वालों को मिलेगा करारा जवाब
दरअसल बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव धर्म निरपेक्ष सेवक संघ (DSS) खुद अपनी देख रेख में चला रहे हैं. तेज प्रताप ने इस संगठन की घोषणा फरवरी 2017 में की थी, इसकी सक्रियता 2018 में शून्य हो गई थी. लेकिन इस समय बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना में होने वाले कार्यक्रम के विरोध में एक्टिव नजर आ रहा है. DSS संगठन को सोशल मीडिया पर 'डेरा सच्चा सौदा का अवतार' और 'लालू के लाल तेल पिलावन लाठी घुमावन' जैसे शब्दों से ट्रोल किया जा रहा है. तेज प्रताप यादव अपने इस संगठन के जरिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री को खुली चुनौती दे रहे हैं. उन्होंने बागेश्वर धाम पर निशाना साधते हुए कहा कि  “धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा. तैयारी पूरी है".


जानिए धीरेंद्र शास्त्री का बिहार कार्यक्रम
गौरतलब है कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम बिहार के पटना में 13 मई से 17 मई तक आयोजित होनी है. यह कार्यक्रम पटना के गांधी मैदान में आयोजित होना था. लेकिन सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण पटना से 25 किलोमीटर दूर नौबतपुर में होगा. कथा के दौरान प्रतिदिन शाम 4 बजे से 7 बजे तक हनुमंत कथा का आयोजन होगा. इसके साथ ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री दरबार में हर दिन 3 घंटे भक्तों की अर्जियां लगाएंगे. इस आयोजन में प्रतिदिन 3 लाख के श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है.


ये भी पढ़ेंः Karnataka Election: बजरंग दल की तुलना PFI से करने पर MP में हंगामा, भड़के गृह मंत्री ने कमलनाथ से मांगा जवाब