MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में मंगलवार को शहीद भगत सिंह की जयंती मनाने को लेकर बवाल मच गया. एमपी की सबसे बड़े सरकारी बरकतउल्लाह विश्विद्यालय पर भगत सिंह विरोधी होने का आरोप लग रहा है. दरअसल, यहां छात्र 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती मनाने के लिए विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम की परमिशन मांग रहे थे, लेकिन कुलगुरु ने इससे इंकार कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुलगुरु पर शहीद भगत सिंह विरोधी का आरोप लग रहा है. देश की आजादी के लिए जान देने वाले भगत सिंह की जन्म जयंती मनाने की अनुमति छात्रों को नहीं देने से छात्र भड़क गए. बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय के कुलगुरु के खिलाफ छात्रों में आक्रोश है और भगत सिंह को लेकर अनर्गल टिप्पणी का भी आरोप लगाया है. आरोप है कि कुलगुरु ने छात्रों से है कहा है कि भगत सिंह के कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय का ऑडिटोरियम देना सही नहीं है.


ये भी पढ़ें-  राजधानी की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से 5 साल की बच्ची का अपहरण, दादी के पास अकेली थी मासूम


कुलगुरू चैंबर के बाहर प्रदर्शन शुरू
28 सितम्बर भगत सिंह की जन्म जयंती मनाते हैं. इसके बाद यूनिवर्सिटी के कुलगुरु के मुख्य द्वार पर छात्रों ने ताला जड़ और शहीद भगत सिंह की प्रतिमा रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. दोपहर 2 बजे तक बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में छात्रों का आंदोलन जारी रहा. इस बीच विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने.


भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट


VIDEO: भरे मंच पर कलनाथ की गांधी टोपी को न, छिंदवाड़ा सांसद ने साधा निशाना


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!