MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से प्रदेश में कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. इसके अलावा खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं.  बारिश की वजह से एक स्थान से दूसरे स्थान का संपर्क टूट चुका है. हालांकि आने वाले 24 घंटे के लिए विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.  इन जिलो में गरज- चमक के साथ बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां ऑरेंज अलर्ट 
मध्य प्रदेश में आज बारिश का दो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज गुना और श्योपुरकला में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. यहां पर गरज- चमक के साथ तेज बारिश होगी. इसके अलावा बिजली गिरने और आंधी चलने की भी संभावना है. 


यहां येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सीहोर, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, रीवा, मऊगंज, सतना, डिंडोरी इन जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, यहां पर मूसलाधार बारिश की संभावना है. इसके अलावा विभाग ने भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नर्मदापुरम, उज्जैन, देवास सहित 35 जिलों में बिजली, गरज- चमक के साथ आंधी तूफानी की चेतावनी दी गई है. 


उफान पर नदी-नाले
मध्य प्रदेश में तेज बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. नदियों और बांधों का जलस्तर भी बढ़ गया है. कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन गई है. कई जगह से तेज बहाव में लोगों को डूबते हुए खबरें सामने आ चुकी है. प्रदेश में कई डैम भी खोल दिए गए हैं जिसके बाद लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की गई है. तेज बारिश की वजह से स्कूली छात्रों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही साथ बारिश की वजह से बाजारों की भी रौनक कम हो गई है.


ये भी पढ़ें: कौन थे क्रांतिकारी गंजन सिंह कोरकू? जिनके नाम से बैतूल में होगी सरकारी कॉलेज की पहचान