MP Weather News:  चक्रवात दाना के चलते मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिलों के लिए दो दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. सुबह-शाम हल्की ठंड का असर महसूस किया जा रहा है. बता दें कि पचमढ़ी में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: आज अच्छा हो सकता है मकर, कुंभ राशि वालों का दिन, ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल


आज मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान 'दाना' मध्य प्रदेश में तबाही मचाने की तैयारी में है. मौसम विभाग ने 25 अक्टूबर को बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिलों में भारी बारिश और आंधी का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अलावा इंदौर, भोपाल, उज्जैन, सीहोर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, छिंदवाड़ा और अन्य जिलों में भी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम में बदलाव की वजह से तापमान में गिरावट आ रही है जिससे सुबह-शाम हल्की ठंड का अनुभव हो रहा है. पचमढ़ी में रात का तापमान भी 20 डिग्री से नीचे चल रहा है जो इस मौसम में बदलाव का संकेत है.


यह भी पढ़ें: बिना रूकावट होंगे भस्म आरती के दर्शन, भक्तों को सीधे मिलेगी मंदिर में एंट्री, जाने कैसे


सुबह-शाम हल्की ठंड का अनुभव
मौसम में आए बदलाव के चलते सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस की जा रही है. हालांकि, दिन में तेज धूप भी निकल रही है. रात के तापमान में भी हर दिन मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. पचमढ़ी में सुबह का तापमान 20 डिग्री से नीचे जा रहा है जिससे रात का तापमान भी कम हो रहा है. प्रदेश में पचमढ़ी में सबसे ठंडी रातें दर्ज की जा रही हैं, जहां रात का तापमान 14.4 डिग्री पर पहुंच गया है. वहीं ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, रायसेन, राजगढ़, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, रीवा, सतना, टीकमगढ़, उमरिया में भी 20 डिग्री से कम तापमान दर्ज किया गया है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!