MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ समय से हो रही लगातार बारिश के कारण किसानों की खरीफ की फसलें खराब होने की कगार पर पहुंच गई थीं. खासकर सोयाबीन की फसल को काफी नुकसान हो रहा था. इस स्थिति से किसान काफी परेशान थे. लेकिन अब मौसम विभाग ने बारिश रुकने की जानकारी दी है. इससे किसानों ने राहत की सांस ली है. हालांकि अभी भी कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है, जिससे किसानों की चिंता अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है. आज खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर और धार में बूंदाबांदी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत, पढ़ें पल-पल की हर अपडेट


आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश थम गई है. हालांकि कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने आज खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर और धार में बूंदाबांदी की संभावना जताई है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है, जिससे लोगों को राहत मिली है. बता दें कि बुधवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 24 जिलों में बारिश की संभावना जताई थी. बैतूल, सीहोर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, उज्जैन, रतलाम समेत दो दर्जन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया था.


यह भी पढ़ें: नवरात्रि का पहला दिन इन राशियों के लिए है बेहद खास, आएगी बड़ी खुशियां, जानें आज का राशिफल


बारिश की विदाई से किसानों को मिली राहत
बारिश के जाने से किसानों ने राहत की सांस ली है. बारिश के रुकने से किसान काफी खुश हैं, क्योंकि अब उन्हें अपनी फसलों के लिए बेहतर हालात देखने का मौका मिल रहा है. अब सोयाबीन की फसल को लेकर किसानों की चिंता कम हो गई है. लगातार बारिश से उनकी खरीफ की फसल सड़ने की स्थिति में आ गई थी लेकिन अब मौसम ने उनके पक्ष में करवट ले ली है. किसान अब फसल की देखभाल में जुट गए हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि अच्छे मौसम की वजह से उनकी मेहनत रंग लाएगी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!