Weather Update Today: मध्य प्रदेश में नौतपा के नौवें दिन मौसम के दो रंग देखने को मिलेंगे. कुछ स्थानों पर लू तो कुछ स्थानों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. भिंड, सिंगरौली और मऊगंज समेत कई जिलों में ऑरेंज लू का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, सतना, मैहर, ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, डिंडोरी, सागर, विदिशा, कटनी, जबलपुर, मंडला और बालाघाट में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने रविवार को कुछ इलाकों में लू और बारिश का अलर्ट जारी किया है. सतना, मैहर, ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, डिंडोरी, सागर, विदिशा, कटनी, जबलपुर, मंडला और बालाघाट में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है. वहीं सीधी, टीकमगढ़, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, रीवा, मऊगंज और निवाड़ी समेत कई जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.


इस दिन से मिल सकती है गर्मी से राहत
मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: MP News: बागेश्वर बाबा के भाई ने फिर फैलाई दहशत, अब लॉरेंस विश्नोई का नाम लेकर दी ये धमकी


 


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के कई बड़े शहर लू की चपेट में आ गए हैं. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान मुंगेली में 46.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजनांदगांव में 45.7 डिग्री सेल्सियस, रायपुर में 46.4, बिलासपुर में 46.8, दुर्ग में 45.2, अंबिकापुर में 42.8 और जगदलपुर में 41.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है.