Weather Update Today: मध्य प्रदेश में प्री-मानसून एक्टिविटी शुरू हो गई है. 18 जून को प्रदेश के कई जिलों में अचानक मौसम बदल गया. विदिशा, सिवनी, रायसेन समेत कई जिलों में तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने आज एमपी के 22 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. बड़वानी, खरगोन, देवास, सीहोर, विदिशा, शिवपुरी, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, दमोह, पन्ना, कटनी, जबलपुर और सिवनी समेत कई जिलों में आंधी और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां अगले 24 घंटे में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के संकेत हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बड़वानी, खरगोन, देवास, सीहोर, विदिशा, शिवपुरी, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, दमोह, पन्ना, कटनी, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, रीवा, मऊगंज में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. वहीं, इंदौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, श्योपुरकलां, मुरैना, छतरपुर, सतना, मैहर, उमरिया, शहडोल, सीधी और सिंगरौली में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा ग्वालियर और दतिया में गर्मी का असर रहेगा.


यह भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: सिंह और तुला राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, इन्हें रखना होगा सेहत का ख्याल! पढ़ें दैनिक राशिफल


 


जल्द मिलेगी गर्मी से राहत
मौसम विभाग के अनुसार केरल में मानसून के प्रवेश के बाद करीब 15 दिन में यह मध्य प्रदेश में प्रवेश कर सकता है. ऐसे में प्रदेशवासियों को जल्द ही लू और भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है.


 


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में देर शाम और रात को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. रायपुर समेत कई इलाकों में हुई बारिश से मौसम बदल गया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. अगले 24 घंटे में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के संकेत हैं. रायपुर में भी बारिश का अनुमान है.